RELIANCE JIO ने ग्राहकों को दी छोटी सी राहत

रिलायंस जियो द्वारा दूसरे नेटवर्क पर आउटगोइंड चार्ज लगाने के बाद बाजार से आईं तीखी प्रतिक्रियाओं को देखते हुए ग्राहकों को छोटी सी राहत दी है। घोषणा के दूसरे दिन जियो ने कहा कि जिन यूजर्स ने 9 अक्टूबर से पहले या इस दिन रिचार्ज किया है, उन्हें दूसरे नेटवर्क पर कॉलिंग का यह चार्ज नहीं चुकाना होगा। यानी जब तक यूजर्स का मौजूदा प्लान चल रहा है, उन्हें सभी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग मिलती रहेगी।

आईयूसी रिचार्ज के बराबर डाटा आफर दिया है

बता दें, जियो ने 6 पैसे प्रति मिनट कॉलिंग चार्ज का ऐलान किया, लेकिन अपने यूजर्स को यह राहत भी दी कि जितना खर्च उन्हें दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने का आएगा, उतने का उन्हें डाटा फ्री दिया जाएगा।

जियो के आईयूसी रिचार्ज

इसके साथ ही जियो ने नए आईयूसी रिचार्ज का ऐलान भी किया है। ये उन यूजर्स के लिए हैं जो जियो से एयरटेल और वोडाफोन जैसे दूसरे नेटवर्क पर कॉल करते हैं। ये रिचार्ज प्लान 124 मिनट के लिए 10 रुपए, 249 मिनट के लिए 20 रुपए, 656 मिनट के लिए 50 रुपए और 1,362 मिनट के लिए 1000 रुपए के रूप में उपलब्ध हैं।

कितने आईयूसी रिचार्ज पर कितना डाटा मिलेगा

कंपनी 10 रुपए के लिए 1GB, 20 रुपए के लिए 2GB, 50 रुपए के लिए 5GB औऱ 100 रुपए के लिएओ 10GB डाटा देगी। पोस्टपेड कस्टमर्स के लिए 6 पैसे प्रति मिनट का चार्ज उनके बिल में जुड़कर आएगा।

बता दें, 2017 में ट्राई ने इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (आईयूसी) को 14 पैसे से घटाकर 6 पैसे प्रति मिनट कर दिया था। साथ ही यह भी कहा था कि इसे जनवरी 2020 तक पूरी तरह खत्म कर दिया जाएगा। अब ट्राई ने इसकी समीक्षा के लिए कंसल्टेशन पेपर मंगवाया है कि क्या इस टाइमलाइन को बढ़ाया जाए। यानी ट्राई का फैसला जो भी हो जियो यूजर्स को जनवरी 2020 तक तो 6 पैसे प्रति मिनट का यह चार्ज देना होगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !