मारुति की MPV 7 सीटर मात्र 3.61 रुपये में, माइलेज 22Km प्रतिलीटर

यदि आपका परिवार बड़ा है। आप ज्वाइंट फेमिली में है या फिर कोई ऐसी कार सर्च कर रहे हैं जिससे पैसा भी कमाया जा सके तो मारुति सुजुकी की लोकप्रिय MPV Eeco बाजार में उपलब्ध है। मात्र 3.61 लाख रुपये में मिलने वाली इस कार में वो सबकुछ है जो आपको चाहिए। यहां तक कि माइलेज भी 22 का निकाल रही है। 

आजकल भारत में कम बजट में MPV का चलन है। लोग अब हैचबेक कार से यूटिलिटी वाहनों की तरफ आकर्षित होते नजर आ रहे हैं। अभी हाल ही में रेनो Triber और मारुति सुजुकी S-Presso जैसी कम बजट वाली कारों ने बाजार में एंट्री मारी है। जबकि Datsun Go Plus अपने कम बजट में धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रही है। ऐसे में अब मारुति सुजुकी ने महज  3.61 लाख रुपये में अपनी सीटर MPV को बाजार में उतारा है, आइये जानते है इसके फीचर्स...

मारुति सुजुकी ने अपनी लोकप्रिय MPV Eeco को अब नए सेफ्टी फीचर्स के साथ बाजार में उतारा है। क्रैश टेस्ट compliant नई Eeco की कीमत में भी इजाफा हुआ है, यानी अब यह मॉडल 6000 रुपये से 9000 रुपये तक महंगी हुई है। नई Eeco की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 3.61 रुपये से शुरू होती है।

बात इंजन की करें तो नई Eeco में  1196cc का फोर सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है जो 73hp की ताकत और 101Nm का टॉर्क देता है इसके आलावा इसमें 5 स्पीड मैन्युअल गियरबिक्स की सुविधा है। इसमें लगा इंजन पावरफुल होने के साथ ही किफायती भी है।  

मारुति Eeco को पर्सनल और कमर्शियल दोनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इसका डिजाइन वैन जैसा है, सिंपल डिजाइन है लेकिन स्टाइल की बहुत कमी है, हमारे हिसाब से कंपनी को इसके डिजाइन को लेकर कार करने की जरूरत है।इसमें 5, 6 और 7 लोगों के बैठे की जगह का ऑप्शन मिलता है, आप इसे अपनी जरूरत के हिसाब से सेट कर सकते हैं।

नई मारुति Eeco में सेफ्टी के लिए एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम+ EBD, ड्राइवर साइड एयरबैग और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स स्टैण्डर्ड हैं, इसके अलावा इसमें BS6 इंजन अलगे साल आएगा। अभी हाल ही में मारुति सुजुकी  सुजुकी ने अपनी नई मिनी SUV, एस-प्रेसो को भारत में लॉन्च किया है जिसे ग्राहकों का अच्छा रिस्पोंस मिल रहा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !