Loading...

सरकारी कर्मचारियों का वेतन दीपावली से पहले जारी करने के आदेश | MP NEWS

भोपाल। कमलनाथ सरकार ने अंततः कर्मचारियों की एक मांग को स्वीकार कर लिया। सरकार ने दीपावली से पहले कर्मचारियों, रिटायर्ड कर्मचारियों और मजदूरों का वेतन दीपावली से पहले जारी करने के आदेश पारित कर दिए हैं। के सरकारी कर्मचारियों, पेंशनर्स और मजदूर जिसमें संविदा कर्मचारी एवं आउट सोर्स कर्मचारी भी शामिल है के वेतन का भुगतान दीपावली से पहले हो जाएगा।

मध्य प्रदेश शासन के वित्त विभाग द्वारा दिनांक 22 अक्टूबर को जारी आदेश मैं लिखा है कि राज्य शासन द्वारा मध्य प्रदेश कोषालय संहिता भाग 1 के सहायक नियम 206 (2) में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए यह निर्णय लिया गया है कि माह अक्टूबर 2019 के वेतन पेंशन एवं मजदूरी का भुगतान दिनांक 24 एवं 25 अक्टूबर 2019 को किया जाए। यह आदेश अजय चौबे उप सचिव मध्यप्रदेश शासन वित्त विभाग के हस्ताक्षर से जारी किया गया है। 

कर्मचारियों ने डीए भी मांगा था 

बताने के कर्मचारी संगठनों ने पिछले दिनों मांग की थी कि दीपावली से पहले वेतन के साथ-साथ बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता भी दिया जाए। मध्य प्रदेश के लगभग सभी कर्मचारी संगठनों ने एक राय होकर यह मांग की थी। इधर अनुदान प्राप्त स्कूलों के शिक्षक पांचवें वेतनमान के भुगतान के लिए विरोध प्रदर्शन पर उतारू हो गए हैं। उन्होंने घोषणा की है कि यदि दीपावली से पहले उन्हें पांचवें वेतनमान का भुगतान नहीं दिया गया तो वह धनतेरस के दिन जनता के बीच जाकर भीख मांगेंगे और सरकार की असलियत सामने लाएंगे।