Loading...

LOAN के नाम पर महिलाओं से लाखों रुपये की ठगी | JABALPUR NEWS

जबलपुर। महिलाओं को माइक्रो फाइनेंस कम्पनी से लोन दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की रकम ऐंठने का एक मामला उजागर हुआ है। इस मामले में महिलाओं ने जानकारी दी है कि ज्यादातर ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं से दो-दो हजार रुपये की रकम ली गई और उन्हें कम से कम 50 हजार रुपये का लोन दिलाने का झाँसा दिया गया।  
 
वीरेन्द्र कुमार नामक युवक ने कैपिटल फाइनेंस कम्पनी के नाम पर महिलाओं को कम ब्याज दर पर बड़ा लोन दिलाने का झाँसा दिया। वीरेन्द्र ने महिलाओं से दो-दो हजार रुपये प्रोसेस फीस के नाम पर जमा कराये तथा उनसे स्टॉम्प पर दस्तखत करा लिये। जिन महिलाओं से पैसे जमा कराये गए उनमें शीला बाई, कौशल्या ठाकुर, मुन्नी बाई, आरती बाई, कला ठाकुर, गुड्डी बाई, तुलसा बाई, शांति ठाकुर, जमना बाई, किरन ठाकुर, संगीता पांडे आदि के अलावा पुरुष गनेश बर्मन, सूरज प्रसाद पांडे, हरिलाल आदि बड़ी संख्या में लोग शामिल हैं। 
महिलाओं का कहना था कि कुछ दिन तक तो वो लोन मिलने का इंतजार करती रहीं और फिर अचानक वीरेन्द्र जो कि अपने आप को इलाहाबाद का रहने वाला बताता था उसने कुछ दिन और इंतजार करने को कहा। उसके बाद जब महिलाओं ने उससे लोन देने के लिए कहना शुरू कर दिया तो उसने अपना मोबाइल बंद कर दिया। 

वीरेन्द्र ने ज्यादातर भेड़ाघाट एवं पाटन क्षेत्र के गाँवों की महिलाओं को शिकार बनाया है। इस क्षेत्र के हर गाँव में उसने बैठक ली थी और महिलाओं को लोन दिलाने का लालच दिया था। महिलाओं ने कार्रवाई की माँग को लेकर एसपी अमित सिंह से भी गुहार लगाई है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में प्रकरण दर्ज कर आरोपी की खोजबीन की जायेगी।