Loading...

न्यायाधीश विपिन सिंह के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज | INDORE NEWS

इंदौर। एक जेएमएफसी जज (JMFC) के खिलाफ उन्हीं की पत्नी ने दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज (Dowry harassment case filed) करवाया है। पत्नी अर्चना सिंह भदौरिया (Archana Singh Bhadoria) का आरोप है कि पति विपिन सिंह (Vipin Singh) उन्हें सुंदर न दिखने के कारण प्रताड़ित करते हैं। उन्हें घर के स्टोर रूम में नौकरानी की तरह रखकर उनसे बुरा व्यवहार किया जा रहा है। 

कुछ दिन पहले रिवाॅल्वर से जान से मारने की धमकी देते हुए पति ने 25 लाख रुपए की मांग की थी। बुधवार को घर से भी निकाल दिया। एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने महिला की शिकायत पर जज पति को ऑफिस बुलाया। काउंसलिंग के बाद भी दोनों पक्षों में सहमति नहीं बनी तो संयोगितागंज थाने में जज के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कर लिया गया। 

संयोगितागंज पुलिस के अनुसार जज दंपत्ती इंदाैर में एफ-3 जजेस इनक्लेव, रेसीडेंसी काॅलाेनी में रहते हैं। दाेनाें की 25 जनवरी 2000 में शादी हुई थी। पति वर्तमान में सिविल जज प्रथम वर्ग हैं। पत्नी का आरोप है कि 2004 में एडीपीओ बनने के बाद पति छोटी-छोटी बातों झगड़ा करते थे। मुझे बोलते थे कि तुम सुंदर नहीं हो, तुम्हें साथ लेकर नहीं जाउंगा। इस पर मुझे शर्मिंदगी महसूस होती है। वह मेरे साथ मारपीट भी करते थे।

वर्ष 2008 में पति सिविल जज बने तो और ज्यादा प्रताड़ित करने लगे। हालांकि पति का कहना है कि मेरे बुजुर्ग पिता दिल के मरीज हैं, उन्हें पेसमेकर भी लगा है। पत्नी उनकी सेवा नहीं करना चाहती। इस वजह से मुझ पर दहेज प्रताड़ना का झूठा केस लगाया है।