Loading...

पूर्व विधायक सुरेन्द्रनाथ सिंह की बेटी मामले में सरकार ने हाईकोर्ट में जवाब पेश किया BHOPAL NEWS

जबलपुर। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व विधायक सुरेन्द्रनाथ सिंह की बेटी भारती सिंह अपना घर छोड़कर चली गई थी। उसने जबलपुर हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए सुरक्षा की मांग की थी। साथ ही उसने अपने पिता पर शादी करने का दबाव बनाने सहित कई गंभीर आरोप लगाए थे लेकिन इस मामले में अब नया मोड़ आ गया है। राज्य सरकार ने कोर्ट को बताया कि भारती अब अपने पिता के साथ ही रहना चाहती है।

सरकार ने कोर्ट में पेश किया जवाब

भाजपा के पूर्व विधायक सुरेन्द्रनाथ सिंह की बेटी भारती सिंह की याचिका पर सुनवाई के दौरान राज्य सरकार की ओर से जबलपुर हाईकोर्ट में जवाब पेश किया गया है। राज्य सरकार ने भोपाल जिला अदालत में दर्ज भारती सिंह के बयानों का हवाला देते हुए कहा है कि भारती अब अपने पिता सुरेन्द्रनाथ सिंह के साथ ही रहना चाहती है। मामले पर सच्चाई जानने के लिए हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश दिया है कि वो भोपाल जिला अदालत में दर्ज भारती के बयानों की एक कॉपी हाईकोर्ट में पेश करे।

अब तक क्या क्या हुआ

बता दें कि बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेन्द्रनाथ सिंह की बेटी भारती सिंह ने बीते दिनों अपनी जान को खतरा बताते हुए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इसके साथ ही भारती ने अपने पिता पर कई गंभीर आरोप लगाए थे। जबकि इससे पहले सुरेन्द्रनाथ सिंह अपनी बेटी के गुमशुदा होने की रिपोर्ट भोपाल के कमलानगर थाने में दर्ज करवा चुके थे। मामले ने सुर्खियां उस समय पकड़ीं जब सुरेंनद्रनाथ सिंह ने इसे लवजिहाद का मामला बताया और कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद को इस साजिश में शामिल बताया। इसके बाद भारती सिंह को महाराष्ट्र से लाया गया। उसके साथ एक युवक भी था। पुलिस ने भारती को भोपाल जिला न्यायालय में पेश कर दिया। यहां हुए ब​यानों के आधार पर हाईकोर्ट में जवाब दाखिल किया गया। हाईकोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 13 नवम्बर तय की है।