Loading...

6 महीने बाद देखना क्या होता है नरेंद्र मोदी का: राहुल गांधी | ELECTION NEWS

चंडीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव के प्रचार के लिए आए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी यहां के नूंह विधानसभा क्षेत्र में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में जो बेरोजगारी है और अर्थव्यवस्था की जो हालत है, आप देखना कि 6 महीने बाद यहां क्या होता है। युवाओं को ज्यादा वक्त तक बेवकूफ बनाकर सरकार नहीं चला सकते। आप 6 महीने, एक साल सरकार चला सकते हो, लेकिन एक दिन सच्चाई बाहर आएगी। फिर देखना क्या होता है देश में और क्या होता है नरेंद्र मोदी का।

पहले अंग्रेज थे, अब आरएसएस

कांग्रेस नेता ने कहा कि इस देश में अलग-अलग जाति और धर्म के लोग रहते हैं। यहां अमीर लोग गरीब लोग सभी एक साथ रहते हैं और इन सभी को हम हिंदुस्तान कहते हैं। कांग्रेस सबकी पार्टी है और हमारा काम लोगों को जोड़ने का है। बीजेपी और आरएसएस का काम जो पहले अंग्रेज करते थे देश को तोड़ने का काम और देश में एक दूसरे को लड़ाने का काम है।

'क्या नोटबंदी की लाइन में अडानी-अंबानी को देखा'

नोटबंदी और जीएसटी पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने कहा कि पहले नोटबंदी ने देश में सबको लाइन में लगा दिया। उस लाइन में अनिल अंबानी और अडानी को देखा था क्या आपने। उस दौरान काले धन का कोई आदमी लाइन में नहीं लगा। उसके बाद गब्बर सिंह टैक्स आया। यहां कोई है जो कह सके कि जीएसटी से मुझे फायदा हुआ। 

छोटे दुकानदार, मीडिल साइज बिजनस सब खत्म हो गए क्योंकि उनका बिजनस मोदी अपने 15-20 दोस्तों को देना चाहते हैं। अगर आप देशभक्त हैं तो आप बताओ कि हिंदुस्तान की पब्लिक सेक्टर की कंपनियां हैं उन्हें आप अपने अरबपति मित्रों को क्यों बेच रहे हो। एक ही लक्ष्य है कि नरेंद्र मोदी जी और खट्टर जी इन्हीं 15 लोगों के लिए काम करते हैं।

मीडिया कंपनियों पर साधा निशाना

राहुल ने आगे कहा, 'ये लोग चाहते हैं कि आपका ध्यान सच्चे मुद्दों से हटकर अलग-अलग मुद्दों पर जाता रहे। बस आप सच्चाई पर सवाल ना पूछे। इनके मीडिया के मित्र हैं जिनका ठेका लगा हुआ है। आपने टीवी पर कभी देखा है कि भारत में बेरोजगारी है। क्योंकि ये लोग और इनके मालिक नहीं चाहते कि आपको पता चले कि नरेंद्र मोदी जी ने आपका पैसा लूटा है।'

'क्योंकि आपको सच्चाई नहीं दिखानी है'

मीडिया पर हमलावर राहुल ने कहा कि राफेल मामले में एयरफोर्स के लोगों ने साफ कहा कि नरेंद्र मोदी ने कॉन्ट्रैक्ट बदलवाया। एयरफोर्स का डॉक्यूमेंट था, लेकिन ये मीडिया में नहीं आया क्योंकि सच्चाई आपको नहीं दिखानी है। आपको सिर्फ झूठ दिखाना है, कभी चांद के बारे में और कभी राफेल के सामने पूजा होगी और कॉर्बेट में मूवी बनेगी। लेकिन नरेंद्र मोदी ये नहीं कहेंगे कि 2 करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा मैंने तोड़ा। नूंह की इस रैली के दौरान राहुल ने लोगों से किसानों की कर्जमाफी और अर्थव्यवस्था की हालत पर भी चर्चा की और हरियाणा में अपनी सरकार बनवाने के लिए कांग्रेस को वोट करने की अपील भी की।