Loading...

धनतेरस पर ये 5 चीजें खरीदी तो कंगाल हो जाएंगे, ध्यान से पढ़िए | What items should not be bought on Dhanteras

कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी को धनतेरस कहा जाता है। धनतेरस के दिन खरीदारी करना बेहद शुभ माना जाता है लेकिन कुछ चीजें ऐसी भी हैं जो इस खास दिन को खरीदना वर्जित किया गया है। यदि इन्हे खरीद लिया तो आने वाले 1 साल धन के भंडार भरेंगे नहीं उल्टे खाली हो जाएंगे। कारोबार में घाटा होगा, नौकरी खतरे में आ जाएगी। घर में चोरी हो सकती है। इंवेस्टमेंट डूब सकता है। माना जाता है कि इस दिन इन 5 चीजों को खरीदने से आपको अशुभ फल की प्राप्ति होती है और मां लक्ष्मी आपसे रुठ सकती है।  

धनतेरस पर लोहा खरीदें या नहीं

धनतेरस के दिन लोहे की बनी हुई कोई भी चीज अपने घर में लाने से बचें। अगर आप लोहे का कोई बर्तन खरीदना चाहते हैं तो उसे धनतेरस से पहले ही खरीदकर रख लें। 

धनतेरस पर काले रंग की वस्तुएं खरीदनी चाहिए क्या

धनतेरस के दिन काले रंग की कोई भी चीज घर न लाएं। काले रंग को दुर्भाग्य का प्रतीक माना जाता है। जबकि धनतेरस बेहद शुभ दिन होता है। 

धनतेरस पर पर धारदार हथियार ख्ररीदें या नहीं

धनतेरस के दिन धारदार हथियार जैसे चाकू, कैंची जैसी चीजें खरीदने से भी बचना चाहिए। 

धनतेरस पर नकली सोना खरीदना शुभ होगा

धनतेरस के दिन सबसे ज्यादा भीड़ सुनार की ही दुकान पर देखने को मिलती है। लेकिन इस दिन खरीदारी करते समय गलती से भी नकली ज्वैलरी, सिक्के न खरीदें। 

धनतेरस पर तेल खरीदें या नहीं

धनतेरस के दिन तेल या तेल जैसा कोई भी उत्पाद जैसे घी, रिफाइंड खरीदने से बचना चाहिए। यही वजह है कि धनतेरस पर भी दीये जलाने के लिए तेल पहले से ही खरीद कर रखने की सलाह दी जाती है।