Loading...

सफारी उछलकर तवेरा से दूसरी तरफ फोरलेन में टकराई, 3 की मौत, 18 घायल, 4 गंभीर

प्राची मिश्रा/ सिहोरा। भाईदूज की दोपहर सफारी और तवेरा की रफ्तार के कहर में दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जबकि  घायलों मे कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है जिन्हें मेडिकल भेजा गया। वहीं प्रत्यदर्शियों के मुताबिक गाड़ियां बेहद रफ्तार में थी जिसमे सफारी कार उछल कर फोरलेन के दूसरे मार्ग पर पहुंचकर तवेरा गाड़ी से जा भिड़ी जिसमे किसी को भी संभलने का मौका नही मिला। हादसे में तीन लोगों के मृत होने की जानकारी है और चार लोग गंभीर हैं। 

सिहोरा थाना के मनसकरा बायपास फोरलेन में कटनी की ओर से आ रही तेज गति से सफारी अचानक उछलकर फोरलेन के दूसरे तरफ जाकर तवेरा कार से जा भिड़ी जिसमे करीब अठारह लोगों को गंभीर चोटें आईं जिनमे आठ लोगो को गंभीर चोटें आईं जिनमे तीन लोग सिहोरा अस्पताल से रेफर होने के बाद मेडिकल पहुंचकर मृत हुए। प्रेमवती सनोडिया 38 साल और मेर सिंह सनोडिया 65 साल की जबलपुर मेडिकल में मौत हो गई। यह सड़क हादसा इतनी भयानक थी कि दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए और उसमें सवार लोगों को गम्भीर चोटें आ गई है जिन्हें पुलिस ने क्षेत्रीय लोगों की मदद से सिविल अस्पताल सिहोरा पहुंचाया। लेकिन घायलों की गम्भीर हालत को देखते हुए सभी घायलों को मझगांव, पनागर, खम्हरिया, ढीमरखेड़ा, बहोरीबंद की 108 एम्बुलेंस एवं सिहोरा प्राइवेट एम्बुलेंसों की मदद से जबलपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया जहां दो लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। 

पुलिस से मिली जानकारी के सिवनी निवासी सनोडिया परिवार मैहर देवी दर्शन कर सिवनी की ओर लौट रहा था जैसे ही उनकी सफारी कार  क्रमांक एम एच 31 ई ए 5913 मनसकरा बायपास के पास पहुंची वैसे ही कार अनियंत्रित होकर जबलपुर की ओर  के ट्रैक से कटनी ट्रैक पर आ गई  जहां  कटनी की ओर जा रही तवेरा  क्रमांक एम पी 20 बी ए 3871 से उसकी सीधी भिड़ंत हो गई तवेरा सेे टकराने के बाद सफारी कार सड़क के किनारे करीब 10 फीट गहरे गड्ढेे में जा गिरी घटना के बाद अफरा-तफरी मच गई क्षेत्रीय लोगों ने  मदद के लिए डायल हंड्रेड को सूचना दी इसकेेे बाद डायल हंड्रेड के रक्षकों ने  घायलों को गाड़ियों में से बड़ी मशक्कत के बाद निकाला और उन्हें  तत्काल सिविल अस्पताल  इलाज के लिए पहुंचाया। सफारी के चालक का नियंत्रण वाहन से छूट गया और सफारी कार पलटते हुए सड़क की के दूसरे तरफ आ गई जहाँ पर जबलपुर से कटनी की तरफ जा रही तवेरा कार  को सामने की तरफ से अपनी चपेट में लेते हुए सड़क के नीचे जा गिरी जिससे दोनों वाहनों में सवार 18 लोग घायल हो गए।जिसमें से दो लोगों की मौत हो गई। सिहोरा पुलिस ने मामलाा दर्ज जांच शुरू कर दी है।

ये हुए घायल-
सफारी में सवार जगदीश सनोडिया, एरम सनोडिया, भरत सनोडिया, रोशनी सनोडिया, अमित सनोडिया, मनीषा सनोडिया, कार्तिक सनोडिया घायल,प्रेमवती सनोडिया, मेर सिंह सनोडिया की मौत। तवेरा में सवार मोहम्मद साजिद अंसारी, रुखसाना, हसीना बी,मोहम्मद अमीर,दानिश,आमीन, इमरान,बबलू अंसारी, अमरीना अंसारी।