Loading...

INDORE NEWS : अश्लील पत्र लिख अपनी ही पत्नी बदनाम करने वाले RTI कार्यकर्ता के खिलाफ मामला दर्ज

इंदौर। एरोड्रम थाना पुलिस ने एक महिला की शिकायत पर पति के विरुद्ध केस दर्ज किया है। महिला की 23 साल पहले शादी हुई थी। आरोप है कि पति आठ साल से परेशान कर रहा है। बदनाम करने की नीयत से रिश्तेदारों के घर भद्दी बातें लिख पत्र भेजता था। 

महिला ने घरेलू हिंसा का केस भी लगाया लेकिन कोर्ट से तारीख पर तारीख मिलने के कारण पेशी पर जाना बंद कर दिया। आरोपित खुद को आरटीआई कार्यकर्ता बताता है। टीआई अशोक पाटीदार के अनुसार संगमनगर निवासी 45 वर्षीय मीता पंवार (Mita Panwar) की शिकायत पर पति सुरेंद्रसिंह पंवार (Surendra Singh Panwar) के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मीता के अनुसार उसकी 23 वर्ष पूर्व शादी हुई थी और दो बच्चे हैं। पति का आठ साल से व्यवहार बदल गया है। वह चरित्र शंका कर परेशान करता है। मारपीट करता है और बदनाम करने के लिए रिश्तेदारों को अश्लील बातें लिखकर पत्र भेज देता है। 

तीन वर्ष पूर्व घरेलू हिंसा का परिवाद भी दायर किया था। लेकिन कोर्ट से तारीखें ही मिलती रहीं। पति परेशान करने की नीयत से कोर्ट में आवेदन लगा देता था। उसके पास वकील की फीस के पैसे भी नहीं थे तो कोर्ट जाना बंद कर दिया। बेटी मीनल नौकरी कर घर चला रही है। पति के व्यवहार में सुधार नहीं होने पर पीड़िता थाने पहुंची और केस दर्ज करवा दिया। इसी तरह हीरानगर थाना पुलिस ने शिवशक्ति नगर मुसाखेड़ी निवासी रचना यादव(21) की शिकायत पर पति देवेंद्र के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज किया है।