हनी ट्रैप रैकेट: पूर्व मंत्री के यहां से लड़की गिरफ्तार, 3 भोपाल, 2 इंदौर, शेष की तलाश

भोपाल। आज की सबसे बड़ी खबर आ रही है। ATS ने भोपाल के रिवेरा टाउन में स्थित एक पूर्व मंत्री के बंगले श्वेता जैन नाम की लड़की को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि यह लड़की इंदौर के एक इंजीनियर को हनी ट्रैप के जाल में फंसाने के बाद 2 करोड़ रुपए की फिरौती मांग रही थी। इसके अलावा भोपाल की मिनाल रेसीडेंसी से एक और श्वेता जैन एवं बरखा भटनागर को गिरफ्तार किया गया है। गुरूवार सुबह इंदौर से सीमा और आरती को अरेस्ट कर लिया गया। इस रैकेट की 5 लड़कियां गिरफ्तार हो चुकीं हैं। तलाश जारी है। जबलपुर, ग्वालियर या किसी दूसरे शहर में भी इस रैकेट का कनेक्शन हो सकता है। 

भोपाल की 3 के बाद इंदौर से 2 लड़कियां गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि भोपाल से तीन लड़कियों को गिरफ्तार किया गया है। ATS की टीम तीनों युवतियों को बुधवार (18 सितंबर) की रात में ही भोपाल से इंदौर लेकर पहुंची है। गिरफ्तार तीनों युवतियों से इंदौर के महिला थाने में पूछताछ की जा रही है। आज गुरुवार (19 सिंतबर)  सुबह पुलिस ने इंदौर से 2 युवतियों को और गिरफ्तार किया है।

अफसर को फंसा लिया था, 2 करोड़ रुपए मांग रहीं थीं

बता दें कि इंदौर के पलासिया थाने में FIR दर्ज हुई थी, जिसके बाद इंदौर पुलिस की निशानदेही पर ही ATS और भोपाल पुलिस ने धरपकड़ की। लड़कियों से गोविंदपुरा थाने में कई घंटों तक पूछताछ भी की गई। सूत्रों के मुताबिक इंदौर नगर निगम के एक अधिकारी को युवतियों ने फंसाया और ब्लैकमेल कर 2 करोड़ रुपये मांग रही थी। आरोप है कि ये इंदौर में फोन पर लगातार धमकी दे रही थी। 

भोपाल में कुछ नेता और अधिकारी भी शिकार

बताया जा रहा है कि ये युवतियां भोपाल में कुछ नेताओं और अधिकारियों को अपना शिकार भी बना चुकी हैं। युवतियों को प्रदेश के एक पूर्व मंत्री के हाईप्रोफाइल सोसायटी में बने बंगले से गिरफ्तार किया गया। इस पूरे मामले पर पुलिस अभी कुछ भी कहने से बच रही है लेकिन कई नेताओं और अफसरों के हनीट्रैप होने की आशंका है। मामले की सामने आने के बाद सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है।

मामला क्या है

इंदौर के नगर निगम इंजीनियर ने पलासिया थाने में शिकायत की थी कि उन्हें भोपाल की श्वेता जैन नाम की महिला ब्लैकमेल कर रही है और साथ ही 2 करोड़ रुपये की मांग कर रही है। मामले में पुलिस ने क्राइम ब्रांच और ATS की टीम से संपर्क किया और श्वेता जैन की तलाश शुरू की, जिसके बाद भोपाल के रिवेरा टाउन में श्वेता जैन की लोकेशन मिली। 

2 श्वेता जैन और 1 बरखा भटनागर गिरफ्तार, 1 लड़की रिवेरा टाउन में थी

जांच के दौरान टीम को दूसरी श्वेता जैन और बरखा भटनागर के इनपुट मिले। भोपाल पुलिस ने प्लान बनाकर एक साथ तीनों युवतियों को गिरफ्तार किया। रात करीब 8 बजे पुलिस ने तीनों युवतियों के ठिकानों पर दबिश दी। पुलिस ने सबसे पहले रिवेरा टाउन से श्वेता जैन को गिरफ्तार किया। तीनों युवतियों को भोपाल पुलिस अशोका गार्डन थाने लेकर आई, जहां थोड़ी देर पूछताछ के बाद पुलिस गोविंदपुरा थाने रवाना हो गई।

इंदौर से सीमा और आरती गिरफ्तार

भोपाल पुलिस ने रात में करीब 3 घंटे तक पूछताछ की। देर रात करीब 1 बजे ATS की टीम इंदौर से भोपाल पहुंची। ATS की टीम ने दोनों श्वेता जैन और बरखा भटनागर से सवाल किए। पूछताछ के बाद ATS की टीम रात करीब 3:40 पर इंदौर रवाना हो गई और दोनों श्वेता जैन और बरखा भटनागर को भी साथ ले गई। ATS की टीम सुबह करीब 5:50 पर इंदौर के महिला थाने पहुंची, जहां 6 बजे से इन्वेस्टिगेशन टीम ने फिर शुरू की पूछताछ। तीनों युवतियों ने 2 और लड़कियों के नाम बताए, जिसके बाद पुलिस ने इंदौर से करीब 6:45 पर सीमा और आरती को गिरफ्तार किया। आरती के पास से पुलिस ने एक लग्जरी कार भी बरामद की। फिलाहाल, पांचों युवतियों को इंदौर के महिला थाने में रखा गया है। जहां ATS, क्राइम ब्रांच और पुलिस की ज्वॉइंट टीम इनसे पूछताछ कर रही है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !