Loading...

Ex DGP की बहू ने फर्जी चालान और BANK FD जमा कराए: आरोप, मामला दर्ज

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश के पूर्व डीजीपी की बहू हरप्रिया और एक अन्य शराब कारोबारी रोहित कुमार निवासी बाथू ऊना के खिलाफ एक्साइज विभाग ने मामला दर्ज कराया है। दोनों पर 2.63 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया है। विभाग का आरोप है कि दोनों की फर्मों ने शराब की दुकान चलाने हेतु ट्रेजरी के फर्जी चालान और फर्जी बैंक एफडी जमा कराए। 

हरप्रिया और रोहित कुमार आरोपी

ऊना में एक्साइज विभाग के साथ शराब की 2 फर्मों द्वारा करीब 2 करोड़ 63 लाख की धोखाधड़ी मामले में एक्साइज विभाग हरकत में आ गया है। इस मामले में जहां एक्साइज विभाग ने विजिलैंस में मामला दर्ज करवाया है, वहीं विभाग द्वारा दोनों फर्मों के 5 शराब ठेके भी सील कर दिए गए हैं। इस पूरे मामले में हिमाचल प्रदेश के पूर्व डीजीपी की बहू हरप्रिया और एक अन्य शराब कारोबारी रोहित कुमार निवासी बाथू ऊना के खिलाफ एक्साइज विभाग ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

चालान और एफडी दोनों फर्जी निकलीं

एक्साइज विभाग का आरोप है कि इन दोनों शराब करोबारियों ने एक्साइज विभाग को शराब ठेके चलाने के लिए ट्रेजरी के फर्जी चालान थमा दिए। मामले का खुलासा होने के बाद एक्साइज विभाग ने दोनों फर्मों को बकाया राशि जमा करवाने के लिए नोटिस भी जारी किए थे और जब एक्साइज विभाग ने अपने पास जमा एफडीआर चैक करवाई तो वो भी फर्जी पाई गईं। आबकारी एवं कराधान विभाग के उप आयुक्त प्रदीप शर्मा ने बताया कि शराब की 2 फर्मों द्वारा विभाग के साथ 2.63 करोड रुपए धोखाधड़ी की गई थी, जिसे लेकर विजिलैंस में शिकायत सौंप दी गई है और वहीं शराब के ठेकों को भी सील कर दिया गया है।

विजिलैंस के हाथ नहीं लगे आरोपी

एएसपी विजिलैंस सागर चंद्र ने बताया कि एक्साइज विभाग से 2 लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी की शिकायत मिली थी, जिस पर मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि मामले में आरोपियों को पूछताछ के लिए विजिलैंस ऑफिस तलब करने के लिए टीमें भेजी गईं थीं लेकिन दोनों ही आरोपी अभी तक हाथ नहीं लगे हैं।