Loading...

Dr SURESH UIKEY के खिलाफ हमीदिया में नर्सों की हड़ताल | BHOPAL NEWS

भोपाल। यदि कोई आम आदमी अपनी घायल पत्नी को लेकर अस्पताल आए और इलाज में देरी होने पर उत्तेजित होने लगे तो डॉक्टर पुलिस बुलाकर उसे प्रोटेक्शन एक्ट में बंद करा देते हैं पंरतु बीती रात डॉ. सुरेश उईके ने खुद ऐसे ही हालात में एक नर्स के साथ मारपीट कर दी। बदले में नर्सों ने हड़ताल कर दी। 

सुबह 8 बजे से नर्सों की हड़ताल

शनिवार को सुबह 8 बजे से हमीदिया अस्पताल के बाहर एकत्रित होने लगीं और काम बंद कर हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पीड़ित को लेकर नर्सेस एसोशिएसन के संभागीय अध्यक्ष धनराज नागर थाने पंहुचे। इधर, आक्रोशित नर्सों ने डीन और अधीक्षक को शिकायत की है। इस दौरान अस्पताल में मरीज और उनके परिजन परेशान दिखे। 

डॉ. सुरेश उईके ने नर्स में थप्पड़ मारे

मिली जानकारी के अनुसार, ऑर्थोपेडिक विभाग में पदस्थ डॉ. सुरेश उईके हादसे में घायल अपनी पत्नी को लेकर अस्पताल की ट्रॉमा यूनिट पंहुचे, जहां उन्होंने ड्यूटी नर्स को पत्नी को बॉटल चढ़ाने के लिए हाथ में कैनुला लगाने को कहा। स्टाफ नर्स ने कैनुला लगाने में देरी की तो डॉक्टर ने उसके साथ गाली-गलौज शुरू कर दी। नर्स ने विरोध किया तो डॉक्टर उईके ने चार-पांच थप्पड़ नर्स को जड़ दिए। इस दौरान एक मरीज के परिजनों ने बीच बचाव कर नर्स को बचाया। आरोप है कि मौके पर पुलिस भी मौजूद थी, लेकिन उन्होंने डॉक्टर को रोकने की कोशिश नहीं की। 

नर्सों ने काम बंद किया

मध्यरात्रि में हुई मारपीट की घटना के बाद पीड़ित नर्स ने अपने साथियों को सूचना दी और डायल 100 को फोन कर पुलिस सहायता मांगी। पुलिस ने अस्पताल पंहुचने पर नर्स की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की। न ही मेडिकल कराया।