Loading...

Bajaj Finserv's Life Care Finance: स्वास्थ्य और तंदुरुस्त रहेगा जिंदगी का सफर

8 सितंबर, 2019 | पुणे, महाराष्ट्र: पिछले 5 वर्षों के दौरान भारत में स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती को लेकर लोगों के दृष्टिकोण में आमूलचूल परिवर्तन हुआ है। अपने स्वास्थ्य या जीवनशैली का खयाल रखना अब सिर्फ वार्षिक चिकित्सा जांचों अथवा रूटीन वर्कआउट तक ही सीमित नहीं रह गया है। भारतीय शहरी जीवनशैली विकसित हो रही है और यह बदलाव मिनी महानगरों के साथ-साथ छोटे-छोटे भारतीय शहरों में भी लगातार अपना रास्ता बनाता जा रहा है। नए युग की जीवन शैली में जानकारीपूर्ण पोषण संबंधी विकल्प, मानसिक स्वास्थ्य, कॉस्मेटिक परिष्कार और जीवन के प्रति अधिक समग्र दृष्टिकोण शामिल हैं।

अपनी जीवनशैली में सुधार करने के अलावा अब लोग पहले अक्सर नजरअंदाज कर दिए जाने वाले स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों, जैसे कि तनाव, शरीर के दर्द, दांतों की समस्याओं आदि पर भी एहतियाती कदम के तौर पर ध्यान देने लगे हैं। मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर के अत्याधुनिक होते जाने के साथ लैप्रोस्कोपी, आर्थोपेडिक उपचार, ऑन्कोलॉजी उपचार जैसी नैदानिक और उपचार प्रक्रियाएं आसानी से उपलब्ध हैं। विभिन्न करह के कैंसर के उपचार को लेकर समाज में जागरूकता बढ़ रही है; साथ ही प्रसूति संबंधी चिंताओं और आईवीएफ के उपचार पर भी लोग ज्यादा ध्यान देने लगे हैं। आज जबकि लोग स्वास्थ्य-संबंधी समस्याओं को लेकर खुल कर बातचीत करने लगे हैं तथा अपनी जीवनशैली और झेली जा रही चिकित्सकीय समस्याओं का उपचार करना चाह रहे हैं, इन चिंताओं को दूर करने के लिए उनके पास वित्तीय साधन और विकल्प अभी भी सीमित हैं।

बजाज फिनसर्व की उधार और निवेश शाखा बजाज फाइनैंस लिमिटेड Life Care Finance की पेशकश कर रही है जो आपको अपनी जीवनशैली की जरूरतों और चिकित्सा-संबंधी आवश्यकताओं की पूर्ति करने में सक्षम बनाएगी। ईएमआई नेटवर्क के माध्यम से बजाज फिनसर्व में आसान भुगतान समाधान प्रस्तुत करके आपकी LifeCare और वेलनेस से संबंधित आवश्यकताओं को ध्यान में रखा जाता है। बजाज फिनसर्व द्वारा प्रस्तुत LifeCare Finance उन कई उपचारों को शामिल करता है जो आमतौर पर अन्य नियमित स्वास्थ्य बीमा प्रदाताओं द्वारा कवर नहीं किए जाते। इस प्लान की सहायता से आप 4.5 लाख रुपए तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं, जिसका पुनर्भुगतान 12 महीने तक चलने वाले अनुकुलनीय ईएमआई कार्यकाल के माध्यम से किया जा सकता है। आप बजाज फिनसर्व LifeCare Finance के 2700 से अधिक मेडिकल और क्लीनिक भागीदारों वाले विशाल नेटवर्क के माध्यम से 40 भारतीय शहरों में 160 से अधिक मेडिकल और वेलनेस उपचार प्राप्त कर सकते हैं।

बजाज फिनसर्व के LifeCare फाइनैंस द्वारा कवर किए जाने वाले कुछ महत्वपूर्ण उपचार हैं:
- कैंसर केयर
- मातृत्व और आईवीएफ उपचार
- कॉस्मेटिक प्रक्रियाएं
- बालों के झड़ने का उपचार
- दांतों का उपचार
- ऑन्कोलॉजी उपचार
- लैप्रोस्कोपी
- आर्थोपेडिक सर्जरी और प्रक्रियाएं
- वजन नियंत्रण और बैरिएट्रिक सर्जरी
- जनरल सर्जरी
- कार्डियक केयर

बजाज फिनसर्व हेल्थ ईएमआई नेटवर्क कार्ड एक ऐसा अभिनव भुगतान विकल्प है जो लोगों को आसान ईएमआई के माध्यम से मेडिकल खर्च का भुगतान करवाता है। मुख्य रूप से LifeCare इकोसिस्टम बनाने की दिशा में समर्पित इस डिजिटल कार्ड का उपयोग भारत के 1000 से अधिक शहरों में बजाज फाइनैंस लिमिटेड (बीएफएल) के 270 से अधिक साझेदार अस्पतालों और नैदानिक केंद्रों में किया जा सकता है।

बजाज फिनसर्व हेल्थ ईएमआई नेटवर्क कार्ड धारक अपना कार्ड स्वाइप कर सकते हैं और किसी भी पार्टनर क्लीनिक या स्वास्थ्य इकाई में भी उपचार करा सकते हैं। यहां तक कि अगर आपके पास वर्तमान में बजाज फिनसर्व ईएमआई नेटवर्क कार्ड नहीं है, तो आप एक बेसिक केवाईसी और रद्द किए गए चेक को आसानी से सबमिट करके किसी भी पार्टनर क्लीनिक में बजाज फिनसर्व प्रतिनिधि के द्वारा इसके लिए ऑन स्पॉट अनुमोदन प्राप्त कर सकते हैं। आप 4.5 लाख रुपए तक का लोन तुरंत प्राप्त कर सकते हैं और आसान ईएमआई का भुगतान करके अपने मेडिकल या कॉस्मेटिक खर्चों को संभाल सकते हैं। बस अपने बजाज फिनसर्व ईएमआई नेटवर्क कार्ड को स्वाइप करें और अपने स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती के सफर को आर्थिक रूप से आसान बनाएं।