Loading...

बरगी बांध के 9 गेट खुले, पानी बढ़ने पर अलर्ट जारी किया | JABALPUR NEWS

जबलपुर। बरगी बांध के जलग्रहण क्षेत्र में मंगलवार को पानी की आवक बढ़ गई थी। इसी बात को ध्यान में रखकर मंगलवार की शाम को 9 गेट एक-एक मीटर ऊंचाई तक खोल दिए गए। सुबह से शाम होने तक सिर्फ पांच गेट से पानी छोड़ा गया था। 

लेकिन मंडला और डिंडौरी जिलों में हुई बारिश का पानी बांध में जलस्तर को बढ़ाने लगा। वर्तमान में बांध का जलस्तर 422.50 मीटर पर स्थिर किया गया है। लगातार पानी छूटने की वजह से नर्मदा का जलस्तर भी बढ़ गया। रात 8 बजे के बाद ग्वारीघाट से लेकर तिलवारा घाट अन्य घाटों में पानी बढ़ने पर अलर्ट जारी किया गया।शहर में इस सीजन के दौरान कुल बारिश 1234 मिमी हो चुकी है। पिछले साल इन्हीं दिनों में कुल बारिश 994 मिमी हुई थी।

जिले में रुक-रुककर बारिश का दौर जारी है। मंगलवार को भी कुछ देर के लिए गरज-चमक के साथ तेज बारिश हुई। उसके बाद रिमझिम बारिश होती रही। इसके पूर्व शहर के आसमान में बादलों का डेरा होने से उमस बढ़ गई थी और दिन का तापमान 32 डिग्री पर पहुंच गया, लेकिन बारिश होने के बाद मौसम खुशनुमा हो गया। मौसम विभाग के मुताबिक शाम 5.30 बजे तक 14 मिमी बारिश दर्ज की गई। अगले 24 घंटे के दौरान भी इसी तरह का मौसम बना रहेगा। संभाग में कुछ स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है।