Loading...

इंदौर: 2 मंजिला मकान नाले में ढह गया, मलबे में 7 दबे, रेस्क्यू जारी

इंदौर। बीती रात अचानक एक 2 मंजिला मकान भरभराकर गिर गया। मकान के नजदीक से नाला निकला है। पूरा मकान इसी नाले में समा गया। समझा जा रहा है कि इसी नाले की वजह से मकान ढह गया है। बता दें कि मध्य प्रदेश में भारी बारिश के कारण भू-गर्भीय हलचल हो रहीं हैं। भोपाल में कुछ इलाकों में जमीन के अंदर धमाकों की आवाजें सुनाईं दीं और भूकंप जैसा कंपन भी आया। मलबे में एक परिवार के 7 लोग दब गए हैं। 4 की हालत गंभीर बताई जा रही है। 

परिवार के सात लोग मकान में सो रहे थे

मामला देर रात परदेशीपुरा थाना क्षेत्र के लाल गली डमरू उस्ताद का है। बताया जा रहा है यहां पर एक दो मंजिला जर्जर मकान अचानक गिर गया। हादसे के दौरान एक ही परिवार के सात लोग मकान में सो रहे थे। अचानक हुए हादसे से सभी मलबे में दब गए। मकान गिरने की आवाज सुन पड़ोसी जागे और बाहर आकर देखा तो लोग दबे हुए थे। उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी और लोगों को बाहर निकलाने की कोशिश में जुट गए। मौके पर पहुंची रेस्क्यूृ टीम ने तत्काल मलबा हटाना शुरू किया और भी को बाहर निकाला और एमवाय अस्पताल पहुंचाया। जहां चार की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मकान के पास से नाला निकला है

थाना प्रभारी राजीव भदोरिया के अनुसार घायलों में नौशाद और पत्नी फेमीदा बी, 10 वर्षीय अलीशा और 13 वर्षीय मतासा गंभीर रूप से घायल हो गए। फिलहाल मौके पर नगर निगम की टीम भी पहुंची और मलबे को हटाने की कार्रवाई शुरू की। बताया जा रहा है कि जिस जगह पर मकान था, उसके पास से ही नाला बह रहा है। संभवत: यही वजह रही कि मकान अचानक ढह गया और पूरा मलबा नाले में पहुंच गया। हादसे में घर का सामान नष्ट हो गया है।