सीएम कमलनाथ चौपट राजा, जंग का ऐलान: शिवराज सिंह चौहान | MP NEWS

भोपाल। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बने आठ महीने हो गए। अब हमारे सब्र का बांध और उनके पापों का घड़ा भर गया है। अब इस घड़े को फोड़ने का समय आ गया है। जब तक किसानों का कर्ज माफ नहीं होगा हम चैन की सांस नहीं लेंगे। हमारे बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता चाहिए, हमारी योजनाओं का पैसा सरकार जनता को दे, जनता और कार्यकर्ताओं पर जो दबाव बनाया जा रहा है, वह बंद हो। मुख्यमंत्री सुन लें, स्थानीय विधायक भी सुन लें। अब इस अन्याय की हद हो गई है। आज इस जुल्म के खिलाफ मैं जंग का ऐलान करने आया हूं। पूर्व मुख्यमंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री शिवराजसिंह चौहान ने शिवपुरी जिले के पिछोर में जन आक्रोश रैली और जेल भरो आंदोलन के अवसर पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही। सभा के उपरांत पूर्व मुख्यमंत्री श्री चौहान एवं अन्य नेताओं तथा कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारी भी दी।

सीएम कमलनाथ को चौपट राजा कहा

श्री चौहान ने कहा कि बचपन में हम सबने एक कहानी पढ़ी थी ‘अंधेर नगरी चैपट राजा।’ प्रदेश में आज वैसी ही स्थिति है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी, सोनिया गांधी और मुख्यमंत्री कमलनाथ जवाब दें, उन्होंने प्रदेश की जनता को जो सपने दिखाए थे, क्या वो पूरे हो गए? इन्होंने 10 दिनों में किसानों कर्ज माफ कर देंगे, ये कहा था, लेकिन कर्ज माफ नहीं हुआ। अब 8 महीने हो गए हैं और अब तक 24 मुख्यमंत्री बदल दिए जाने थे। अब मुख्यमंत्री की अखबारों में बड़ी-बड़ी चिट्ठियां छप रही हैं, लेकिन प्रदेश के किसान डिफाल्टर हो गए। श्री चैहान ने कहा कि अब किसानों को 14 प्रतिशत ब्याज पर कर्ज लेना पड़ेगा। इन्होंने कहा था कि बिजली बिल माफ करेंगे, लेकिन बिल माफ नहीं हुए। पहले बिजली से करंट लगता था, अब बिजली के बिल झटके मार रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने इनवर्टर का धंधा बंद करा दिया था, लेकिन अब फिर चलने लगा है, क्योंकि बिजली कभी भी चली जाती है। श्री चैहान ने कहा कि मैं प्रीतम लोधी को धन्यवाद देता हूं, जो अन्याय के खिलाफ लड़ रहे हैं। पूरी भाजपा आपके साथ खड़ी है।

चारों तरफ हाहाकार मची है

श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस की इस सरकार ने किसानों को, गरीबों को लूट लिया। कांग्रेस ने वचन पत्र में कहा था कि नौजवानों को 4 हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देंगे, लेकिन नहीं मिला। इन्होंने संबल योजना बंद कर दी। गरीबों के अंतिम संस्कार के लिए दिए जाने वाले 5 हजार रुपए खा गए। प्रसव के समय गरीब बहनों को दिए जाने वाले 16 हजार रुपए खा गए। गरीबों को बीमारी के इलाज के लिए पैसे नहीं मिलते। बेटियों की शादी पर इस सरकार ने 51 हजार रुपए के चैक दिए, लेकिन खाते में पैसा ही नहीं डाला। अब बेटियां चैक लेकर घूम रही हैं। इन्होंने हमारी सारी योजनाएं बंद कर दीं। बुजुर्गों की तीर्थ यात्रा भी बंद कर दी। आम जनता पर अन्याय हो रहा है। रिश्वतखोरी का बोलबाला है। कर्मचारी जितने पैसे देकर पोस्टिंग कराता है, वो उतने पैसे तो निकालेगा ही। प्रदेश में चारों तरफ हाहाकार मची है।

झूठे मुकदमे बने, तो भोपाल घेर लेंगे

श्री चौहान ने कहा कि हमारी सरकार ने कभी कांग्रेसियों को तकलीफ नहीं दी, लेकिन कांग्रेस की सरकार हमारे कार्यकर्ताओं पर, आम लोगों पर झूठे मुकदमे बनवा रही है। उन्होंने कहा कि मैं चेतावनी देता हूं, सीएम सुन लें, गृहमंत्री सुन ले, डीजीपी सुन लें, आईजीपी सुन लें। अगर झूठे मुकदमे बने,  तो हम भोपाल घेर लेंगे। श्री चैहान ने कहा कि ये कैसेी सरकार है, जिसमें एक आदमी के कहने पर झूठे मुकदमे बनाए जाते हैं। कस्टडी में मौतें हो रही हैं। उन्होंने कहा कि हम डरेंगे नहीं, हम इंदिरा गांधी से नहीं डरे, तो ये किस खेत की मूली हैं।

अन्याय ज्यादा दिन नहीं चलता

सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष एवं सांसद श्री प्रभात झा ने कहा कि सरकार का मुख्यमंत्री कोई भी हो, लेकिन जनता का मुख्यमंत्री तो शिवराजसिंह चौहान है। उन्होंने कहा कि सरकार कुछ भी कर ले, झूठे मुकदमों से भाजपा के कार्यकर्ता घबराने वाले नहीं हैं। श्री झा ने कहा कि किसी भी तरह का अन्याय कभी ज्यादा दिनों तक नहीं चलता और इस अन्याय का भी अंत होगा। उन्होंने सभा में उपस्थित लोगों को सच की लड़ाई एक साथ मिलकर लड़ने का संकल्प दिलाया।

सभा को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय सांसद केपी यादव ने कहा कि कांग्रेस सरकार सत्ता का दुरुपयोग कर जनता को परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि जुल्म सहने वाला भी उतना ही दोषी है, जितना जुल्म करने वाला। श्री यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का हर कार्यकर्ता अत्याचार के खिलाफ लड़ा है और आगे भी लड़ता रहेगा।

आक्रोश रैली को विधायक श्री वीरेन्द्र रघुवंशी, जिलाध्यक्ष श्री सुशील रघुवंशी, श्री नरेन्द्र बिरथरे, श्री प्रीतम लोधी, श्री प्रहलाद भारती, श्री रमेश खटिक, श्री राजू बाथम ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर श्री जगराम यादव, श्री ओमप्रकाश शर्मा गुरू, श्री राजकुमार खटीक सहित पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !