कर्मचारियों से किया हर वादा पूरा किया जाएगा: मुख्यमंत्री | MP EMPLOYEE NEWS

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने कहा है कि राज्य सरकार कर्मचारियों के हितों के संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वचन पत्र में जो वादे कर्मचारियों के लिए किए गए है उन्हें पूरा किया जाएगा। श्री नाथ आज मंत्रालय में 24 कर्मचारी संगठन और अपाक्स कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधि-मंडल से चर्चा कर रहे थे। इस मौके पर कर्मचारी और अधिकारी संगठनों ने मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया उन्होंने 8 माह के कार्यकाल में ही कर्मचारी हितैषी निर्णय बगैर किसी आंदोलन किए बगैर ही लिए जिसका लाभ सभी को मिला। इस मौके पर गृह मंत्री श्री बाला बच्चन भी उपस्थित थे।

माँग का हर बिन्दु अलग-अलग बनाकर दें

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई भी शासकीय कर्मी किसी राजनीतिक दल का नहीं होता वह सरकार के लिए काम करता है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की माँगों और अपेक्षाओं के प्रति सरकार संवेदनशील है और उनके द्वारा दिए गए ज्ञापन सरकार गंभीरता से विचार करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे शीघ्र से कर्मचारियों के प्रतिनिधियों से चर्चा कर उनकी समस्याओं का समाधान करेंगे। उन्होंने कर्मचारी-अधिकारी संगठनों से कहा कि वे अपनी माँग का हर बिन्दु अलग-अलग बनाकर दें ताकि उस पर त्वरित कार्यवाई हो सके। 

पीसी शर्मा ने कमलनाथ को वचनपत्र के बिन्दु बताए

जनसम्पर्क मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने कर्मचारी-अधिकारी संगठनों की ओर से उनकी अपेक्षा और वचन पत्र में किए गए वादों से मुख्यमंत्री को अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों और पेशनरों के डीए में वृद्धि की और कर्मचारियों के हित में एक नई संस्कृति शासन-प्रशासन में विकसित की है। श्री शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने जिस तत्परता के साथ कर्मचारियों के हितों के लिए निर्णय लिए हैं वह इस बात को रेखांकित करता है कि वे कर्मचारियों और अधिकारियों की हर समस्या के समाधान के लिए तत्पर है। 

कर्मचारी नेताओं ने मुख्यमंत्री का आभार माना

कर्मचारी-अधिकारी संगठन के प्रतिनिधियों ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने आठ माह में बिना किसी आंदोलन के कई माँगों को माना है जिनमें अशासकीय शिक्षकों को शासकीय शिक्षक घो‍षित करने वाला आदेश भी शामिल है। संविदाकर्मियों के प्रति सरकार का सहानुभूतिपूर्ण रवैया सराहनीय है। 

अपाक्स ने ज्ञापन सौंपा

पिछड़ा वर्ग संयुक्त संघर्ष मोर्चे ने किया सम्मान पिछड़ा वर्ग संघर्ष मोर्चे की ओर से पूर्व महापौर श्रीमती विभा पटेल ने मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ का पिछड़े वर्ग को 27 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए शाल, श्रीफल देकर सम्मान किया और अभिनन्दन पत्र भेंट किया। इस मौके पर मध्यप्रदेश अनुसूचित जाति-जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक अधिकारी-कर्मचारी संगठन (अपाक्स) ने मुख्यमंत्री को अपनी माँगों के संबंध में ज्ञापन सौंपा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !