महिला IAS को मिला नियमानुसार कार्रवाई का दंड, मंत्री के कहने पर पद से हटाया गया | DABRA NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश में :नियमानुसार कार्रवाई' सिर्फ एक शब्द है, यदि ​कोई इसे गंभीरता से ले ले तो उसे गंभीर परिणाम भी भुगतने पड़ते हैं। डबरा एसडीएम एवं भारतीय प्रशासनिक सेवा की महिला अधिकारी जयति सिंह के साथ भी ऐसा ही हुआ। उन्होंने नियमानुसार कार्रवाई की थी। मंत्री इमरती देवी ने उन्हे पद से हटवा दिया। 

हुआ क्या है

डबरा की एसडीएम जयति सिंह (SDM Jayati Singh) को मुख्य सचिव एसआर मोहंती (Chief Secretary SR Mohanty) ने शनिवार को डबरा से हटाकर ग्वालियर कलेक्ट्रेट में अटैच कर दिया है। कहा जा रहा है कि यह आदेश महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी (Minister Imrati Devi) के कहने पर जारी किए गए हैं। महिला मंत्री इस बात से नाराज थीं कि महिला आईएएस नियमानुसार कार्रवाई कर रहीं थीं। 

मामला क्या है

मंडी की 26 दुकानों पर व्यापारियों ने कब्जा कर लिया था। वो किराया अदा नहीं कर रहे थे अत: एसडीएम एवं आईएएस जयति सिंह ने 26 दुकानों को सील कर दिया था। सामान्यत: ऐसे मामलों में व्यापारी किराया अदा करके अपनी दुकानों फिर से खुलवा लेते हैं परंतु यहां कुछ और ही हुआ। दुकानदारों ने एकजुट होकर मंत्री इमरती देवी को बुलवा लिया। मंत्री इमरती देवी ने दुकानदारों के साथ जाकर दुकानों की सीलें तुड़वा दीं। जब यह खबर इलाके में फैली तो एसडीएम ने प्रेसनोट जारी कर स्थिति स्पष्ट की। बताया कि दुकानों की सीलें टूटी पाई गईं हैं, दोषी दुकानदारों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी। 

मंत्री को संतुष्ट करने मुख्य सचिव ने एसडीएम को हटा दिया

कहा जा रहा है कि एसडीएम की नियमानुसार कार्रवाईयों से नाराज इमरती देवी ने कहा था “डबरा में या तो एसडीएम रहेगी या फिर मैं”। शनिवार को मुख्य सचिव एसआर मोहंती (Chief Secretary SR Mohanty) ने एसडीएम को ग्वालियर कलेक्ट्रेट में अटैच कर दिया। इसके साथ ही उन्होंने कलेक्टर अनुराग चौधरी (Collector Anurag Chaudhary) से मामले की जानकारी मांगी है। कलेक्टर अनुराज चौधरी ने बताया कि मामले की जांच के लिए अपर कलेक्टर किशोर कन्याल को नियुक्त किया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !