Loading...

GWALIOR NEW : रेलवे स्टेशन या ट्रेन में आतंकवादी हमले का इनपुट

ग्वालियर। स्वतंत्र दिवस के पूर्व आईबी से अलर्ट मिलते ही आरपीएफ बिंग एक्शन मोड में दिखाई दी। आरपीएफ ने डॉग स्क्वाड के साथ रेल यार्ड में खड़ी आधा दर्जन ट्रेनों के साथ ही गुड्स ट्रेन के रैकों की सघन तलाशी ली। चेकिंग में ना तो कोई संगठित व्यक्ति RPF के हाथ लग, ना ही कोई लावारिस वस्तु आरपीएफ के जवानों के हाथ लगी। शुरू किया गया अभियान 15 अगस्त तक जारी रहेगा।

आरपीएफ ने ट्रेनों की उचित जांच करने के लिए जीआरपी के साथ कांबिंग स्क्वाड भी बनाया है। जम्मू कश्मीर में हटाई गई धारा 370 व स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को सुरक्षा देने व  लोगों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान की शुरुआत आरपीएफ ने इंटेलिजेंस से मिले इनपुट के बाद शुरू कर दी है। दर्जनभर आरपीएफ के जवानों ने डॉग स्क्वाड के साथ सघन चेकिंग अभियान चलाया। डॉग स्क्वाड को साथ लेकर रेलयार्ड भी पहुंचे जवानों ने यहां खाली खड़े ट्रेनों के रैको की तलाशी ली।

वहीं आरपीएफ के जवानों नेे सुरक्षा की दृष्टि से रेलवे स्टेशन के दोनों सर्कुलेटिंग एरिया में संचालित हो रहे पार्किंग स्टैण्ड में महीनों से खड़े दो व चार पहिया वाहनों की सूची तैयार की है। सूची को आरपीएफ आरटीओ को देगा। जिससे वाहनों के रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर वाहन मालिकों का पता लगाया जाएगा। साथ ही पार्किंग से वाहन ना उठाए जाने का कारण पता किया जाएगा।