Loading...

समंदर से उफनते तालाब में ड्रेगन बोट चैंपियनशिप देखना है तो डेट नोट कर लो | BHOPAL NEWS

भोपाल। देश के 22 राज्यों के करीब 800 खिलाड़ी राष्ट्रीय खेल दिवस पर छोटी झील में चप्पू चलाते नजर आएंगे। यह सभी यहां राष्ट्रीय ड्रेगन बोट चैंपियनशिप में हिस्सा लेने आ रहे हैं। चैंपियनशिप 29 अगस्त से एक सितंबर तक आयोजित होगी, जिसमें 28 पदक दांव पर होंगे। इसी प्रतियोगिता में किए गए प्रदर्शन के आधार पर भारतीय टीमें चुनी जाएंगी, जो चीन में अगले माह होने वाले वर्ल्ड कप में हिस्सा लेंगी। वर्ल्ड कप नवंबर में चीन के निनगबो शहर में होगा। प्रतियोगिता में 20+2 और 10+2 कैटेगिरी की रेस होंगी। इसमें सीनियर, जूनियर वर्ग के मुकाबले होंगे। 

नवंबर-20 में इंदौर में होगा अगला वर्ल्ड कप 

भारतीय कयाकिंग-केनोइंग फेडरेशन के पूर्व महासचिव बीएस कुशवाह और मप्र एसोसिएशन के अध्यक्ष एमएस तोमर ने बताया कि अंतर राष्ट्रीय केनो फेडरेशन ने भारत को 2020 का ड्रेगन बोट वर्ल्ड कप आवंटित किया है, जो इंदौर में नवंबर माह में होगा। 

स्कूली केनो स्प्रिंट भी चलेगी साथ-साथ यहां ड्रेगन बोट चैंपियनशिप के साथ-साथ इंटर स्कूल कयाकिंग केनोइंग भी आयोजित की जा रही है। इसमें 16 साल से कम आयु के खिलाड़ी के-1, के-2, सी-1, सी-2 की 1000 और 500 मी. रेस में हिस्सा लेंगे। दोनों टूर्नामेंट के लिए 96 सदस्यीय मप्र टीमें घोषित कर दी गई हैं।