Loading...

BHOPAL में तीसरा AEROBRIDGE तैयार, अब ज्यादा फ्लाइट उड़ान भरेंगी

भोपाल। राजा भोज एयरपोर्ट में बनाए जा रहे तीसरे एयरोब्रिज का काम अंतिम चरण में है। अक्टूबर में इसकी शुरुआत होने की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है कि विंटर शेड्यूल के लागू होते ही यह भी शुरू हो जाएगा। 

एयरपोर्ट प्रबंधन ने इसके निर्माण की शुरुआत करीब छह महीने पहले करवाई थी। बोइंग और एयरबस के यात्रियों की सहूलियत के लिए एयरपोर्ट पर तीसरा एयरोब्रिज बनाया जा रहा है। वर्तमान में दो एयरोब्रिज हैं, जो फ्लाइट की संख्या बढ़ने के बाद कम पड़ने लगे हैं। इसी को देखते हुए एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल विक्रम ने छह महीने पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी से मिली अनुमति के बाद एयरोब्रिज का निर्माण कार्य शुरू करवाया था। अब यह निर्माण कार्य गति पकड़ चुका है और अंतिम चरण में होने की जानकारी प्रबंधन ने दी है। 

दुबई उड़ान के लिए सीएस से मिले एफबीडी सदस्य 

टीम एयर कनेक्टिवटी (एफबीडी) ने भोपाल से हवाई सेवाओं में बढ़ोतरी और इंटरनेशनल उड़ानों को जल्द ही शुरू करवाए जाने को लेकर मुख्य सचिव एसआर मोहंती से मुलाकात कर विस्तार से चर्चा की। 

इस अवसर पर टीम के संस्थापक व सदस्यों ने मुख्य सचिव एसआर मोहंती से मंत्रालय में मुलाकात कर भोपाल से कोलकत्ता, चेन्नई, गोवा, भुनेश्वर, कोच्ची के लिए सीधी उड़ान शुरू करने के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ान दुबई को जल्द शुरू करने पर चर्चा की। साथ ही एयर कार्गो, नाइट पार्किंग जैसे विषयों को लेकर भी चर्चा हुई। मुख्य सचिव ने आश्वस्त किया जल्द ही भोपाल एयरपोर्ट से बाकी उड़ानों की सौगात भी मिलेगी।