Loading...

बजाज फिनसर्व पर्सनल लोन के साथ, अब लंबे-चौड़े मेडिकल बिल का प्रबंधन हुआ आसान

17 अगस्त, 2019 | आजकल स्वास्थ्य से जुड़े सामान्य विकारों और जीवन-शैली से जुड़ी बीमारियों के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में सरकार द्वारा किए गए एक नवीनतम अध्ययन के अनुसार, वर्ष 2022 तक भारतीय स्वास्थ्य सेवा उद्योग के 372 बिलियन डॉलर तक पहुंचने का अनुमान है। इस तरह के मामलों की संख्या में बढ़ोतरी की वजह से, हर व्यक्ति अपनी संचित धनराशि का एक बड़ा हिस्सा अपने साथ-साथ अपने परिवार के सदस्यों के इलाज पर खर्च हेतु अलग रखने के लिए मज़बूर हो रहे हैं। इन बातों की अच्छी तरह योजना बनाने के बावजूद, व्यक्ति के जीवन में ऐसा समय आ सकता है जब पूरी तैयारी के बावजूद आपातकालीन चिकित्सा की स्थिति में काफी बड़ी धनराशि खर्च करनी पड़ती है। इस तरह की संकटकालीन परिस्थिति में आपको आर्थिक रूप से सुरक्षित बनाने के लिए, बजाज फिनसर्व की ऋण देने वाली शाखा, बजाज फाइनेंस लिमिटेड, आपको आपातकालीन चिकित्सा के लिए पर्सनल लोन प्रदान करता है, ताकि आपको जरूरत के समय आवश्यक धनराशि उपलब्ध हो सके।

तत्काल स्वीकृति और तुरंत अनुमोदन की वजह से आपातकालीन चिकित्सा के लिए बजाज फिनसर्व का पर्सनल लोन, जरूरत के समय में एक विश्वसनीय विकल्प बन जाता है। इसके लिए आवेदन, दस्तावेज़ों के सत्यापन, स्वीकृति और ऋण वितरण की पूरी प्रक्रिया शुरू से लेकर अंत तक बेहद सुविधाजनक और परेशानी मुक्त है। आप पांच मिनट के भीतर ऋण की स्वीकृति की उम्मीद कर सकते हैं, और 24 घंटे की समय-सीमा के भीतर धनराशि का वितरण आपके बैंक खाते में कर दिया जाता है, ताकि आप आपातकालीन परिस्थिति में अपने परिवार की सलामती पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित कर सकें। आप 25 लाख रुपये तक का मेडिकल इमरजेंसी लोन ले सकते हैं, और इसकी मदद से आप अस्पताल में भर्ती होने से लेकर अस्पताल से छुट्टी मिलने तक के सभी खर्चों को पूरा कर सकते हैं। आप ऋण के पुनर्भुगतान की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इसे कस्टमाइज भी कर सकते हैं। पुनर्भुगतान के लचीले विकल्प इसकी विशेषता है, जो आपको 60 महीने तक की अवधि के दौरान इसके पुनर्भुगतान की अनुमति देता है, और आप अपनी आर्थिक सहूलियत के अनुसार इसमें बदलाव भी कर सकते हैं।

बजाज फिनसर्व के मेडिकल इमरजेंसी लोन के इस ऑनलाइन एप्लिकेशन सुविधा की मदद से आप अपना कीमती समय बचा सकते हैं, और अधिकतम सुविधा के साथ वित्तीय सहायता के लिए कभी भी और कहीं से भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा, आपको इसके लिए न्यूनतम दस्तावेज़ प्रस्तुत करना होगा तथा इसके सत्यापन की प्रक्रिया भी उपयोगकर्ताओं के अनुकूल है। इसके लिए आपको केवल निम्नलिखित दस्तावेज़ प्रस्तुत करने होंगे:

- पिछले दो महीनों की सैलरी स्लिप
- आपके सैलेरी अकाउंट का पिछले तीन महीनों का विवरण
- केवाईसी से संबंधित बुनियादी दस्तावेज़
- एम्पलाई कार्ड

आप अपनी सुविधा के अनुसार, किसी भी स्थान से इन दस्तावेज़ों को व्यक्तिगत तौर पर प्राप्त करने का अनुरोध भी कर सकते हैं, जिससे आप आपातकालीन चिकित्सा स्थिति के दौरान अपने अधिकतम समय का उपयोग हालात को संभालने में कर सकते हैं। बजाज फिनसर्व के मेडिकल इमरजेंसी लोन को ख़ासतौर पर चिकित्सकीय संकट की घड़ी में आवेदक की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। यह आपको सही समय पर अपनी आर्थिक जिम्मेदारियों को पूरा करने में सक्षम बनाता है, जिससे आपातकालीन चिकित्सा की यह पूरी प्रक्रिया आपके लिए तनाव मुक्त हो जाती है।

बजाज फिनसर्व के पर्सनल लोन की मदद से, आप आपातकालीन चिकित्सकीय परेशानियों से पहले की तुलना में अधिक आसानी से निपट सकते हैं।