Loading...

तेलंगाना एक्सप्रेस के AC कोच में लगी आग, पेंट्री समेत दो बोगी जली | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। हैदराबाद से दिल्ली आ रही तेलंगाना एक्सप्रेस (Telangana Express) (12723) में गुरुवार सुबह आग लग गई। आग ट्रेन के एसी कोच (AC COACH) में लगी। इसकी चपेट में आने से पेंट्री समेत दो बोगी जल गईं। आग लगने पर सभी यात्रियों को सुरक्षित निकाल लिया गया। दमकल की छह गाड़ियों ने करीब दो घंटे पर आग काबू पाया। हादसा फरीदाबाद के असावटी और बल्लभगढ़ स्टेशन के बीच सुबह 7.25 बजे हुआ। 

तेलंगाना एक्सप्रेस करीब 7.20 पर पलवल स्टेशन से रन थ्रू निकली थी। इसके बाद ट्रेन जैसे ही असावटी स्टेशन के पास पहुंची तो उसकी एसी बोगी में शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई। आग की सूचना मिलते ही चेन पुलिंग हो गई और ट्रेन रुकते ही यात्री सामान छोड़कर नीचे उतर गए। आग इतनी बढ़ गई कि साथ लगी पेंट्री कार को भी अपनी चपेट में ले लिया। पेंट्री कार से आग एस-10 बोगी तक पहुंच गई। दमकल की गाड़ियों को गांवों से होकर आना था, इस वजह से पहुंचने में देरी हो गई। 

घटनास्थल पर दिल्ली से रिलीफ ट्रेन के साथ रेलवे डीआरएम (DRM) व आला अधिकारी पहुंच गए। जली हुई बोगियों को ट्रेन से अलग कर ट्रेन को दिल्ली की ओर रवाना कर दिया गया। इस घटना के दौरान अप और डाउन दोनों रेलवे ट्रैक बाधित रहे, जो अब सुचारू रुप से चल रहे हैं।