Loading...

आज का पंचांग और राशिफल | TODAY'S PANCHANG WITH RASHIFAL 31 JULY 2019

दिनांक 31-जुलाई-2019, वार:-बुधवार, तिथी:-14 चतुर्दशी 11:59, माह:-श्रावण, पक्ष:-कृष्णपक्ष, नक्षत्र:-पुनर्वसु 14:42, योग:-वज्र 19:07, चन्द्रमा:-मिथुन 09:16 तक/तत्पश्चात कर्क, सूर्योदय:-05:55, सुर्याअस्त:-19:13, दिशा शुल:-उत्तर, निवारण उपाय:-तिल का सेवन ऋतु:-वर्षा ऋतु, गुलीक काल:-10:30 से 12:00, राहू काल:-12:00 से 13:30, अभीजित:-नहीं है पितृकार्य अमावस्या। 

आज दिनांक 31 जुलाई का राशिफल इस प्रकार है

मेष (Aries) : आज के दिन कोई आर्थिक लाभ आपको मिल सकता है। किसी शुभचिंतक या मित्र के जरिए आपको लाभकारी प्रेरणा मिल सकती है। शिवलिंग का भांग, धतूरा और बेलपत्र से अभिषेक करें।

वृष (Taurus): आज दिन की शुरुआत नौकरी से जुड़ी समस्याओं को हल करने से होगी। अपने कार्यों को गति देने के लिए आप अपने शुभचिंतकों के साथ बातचीत करें।

मिथुन(Gemini): आर्थिक प्रयासों का तत्काल प्रतिफल मिलेगा। जिस प्रकार के फायदे और लाभ आप अपने तरीके से लेना चाहते हैं,उसमें अभी कुछ रूकावटें जरूर आ सकती हैं।

कर्क(Cancer): मन में अज्ञात भय रहेगा और उधेड़बुन रहेगी। किसी भी शिव मंदिर जाएं और गन्ने के रस से शिवलिंग का अभिषेक करें। इसके बाद मोगरे का ईत्र शिवलिंग पर अर्पित करें।

सिंह(Leo): आप सूझबूझ और कूटनीति से काम लेंगे तो आ रही उलझनों से पीछा छूट जाएगा। मन में अस्थिरता रहेगी। व्यर्थ के खर्चे परेशान कर सकते हैं।

कन्या(Virgo): परिश्रम के बावजूद चेष्टाएं व्यर्थ जा सकती हैं। अपनी युक्ति और तरकीब से काम करने से आपको अपने प्रयासों में इच्छित सफलता मिलेगी। शिवलिंग का भांग, धतूरा और बेलपत्र से अभिषेक करें

तुला(Libra): आप अपने पर कन्ट्रोल नहीं रखेंगे तो कार्यक्षेत्र और व्यक्तिगत जीवन में भी अवरोध पैदा हो सकते हैं। आज किसी गरीब को भोजन करवाएं l

वृश्चिक(Scorpio): पराक्रम और निष्ठा से किया गया परिश्रम अवश्य लाभकारी होगा। मन में अनेक प्रकार की चिंताओं के बावजूद आज आप अपने परिवार को पूरा समय देंगे।

धनु(Sagittarius):आज सुबह से ही आपका मन चिन्ताग्रस्त रहेगा और किसी जरूरी काम के टल जाने या बिगड़ जाने का अफसोस भी रहेगा। उलझने पैदा करने वाले व्यक्तियों से दूरी बनाकर रखें।

मकर(Capricorn): आज के दिन आप किसी गलत निर्णय के कारण परेशानी में आ सकते हैं। अपनी परिवारिक बातें किसी से शेयर ना करें। आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा और उत्साह का समावेश पाएंगे।

कुंभ(Aquarius): कुछ विघ्न-बाधाओं के कारण मायूसियां रहेंगी। आज के दिन काफी प्रयास ओर चेष्टा के पश्चात आपको लाभ का अवसर मिलेगा। उलझने पैदा करने वाले व्यक्तियों से दूरी बनाकर रखें।

मीन( Pisces): व्यावसायिक ओर कार्यक्षेत्र की सफलताएं आपको मिलने वाली हैं। रुका हुआ पैसा भी आ सकता है। मित्रों के साथ या परिवार सहित यात्रा पर जा सकते हैं। आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा और उत्साह का समावेश पाएंगे।

आपका दिन शुभ व मंगलमय हो।