SBI LOAN पर ब्याज दरें कम हुईं, करोड़ों ग्राहकों को फायदा

नई दिल्ली। रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास द्वारा रेपो दर में कटौती का लाभ ग्राहकों तक तेजी से पहुंचने की उम्मीद व्यक्त किये जाने के एक दिन बाद देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने मंगलवार को अपनी सभी अवधि के कर्ज पर सीमांत लागत आधारित ब्याज दर में 0.05 प्रतिशत कटौती की घोषणा कर दी। 

बैंक ने जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि नयी दरें बुधवार से प्रभावी हो जायेंगी। चालू वित्त वर्ष में बैंक ने यह तीसरी कटौती की है। इससे पहले वह अप्रैल एवं मई में ब्याज दर में 0.05-0.05 प्रतिशत कर चुका है। इस दौरान उसके होम लोन पर ब्याज दर में 0.20 प्रतिशत की कमी आयी है।

देश के सबसे बड़े वाणिज्यक बैंक ने कहा है कि एक वर्ष की अवधि के कर्ज पर सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) यानी कर्ज की न्यूनतम ब्याज दर को 0.05 प्रतिशत घटाकर 8.40 प्रतिशत कर दिया गया है।

बैंक ने एक जुलाई से रेपो दर से जुड़े होम लोन प्रोडक्ट पेश किया है। उल्लेखनीय है कि रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने आम बजट पेश होने के बाद वित्त मंत्री के साथ होने वाले पारंपरिक बैठक के मौके पर सोमवार को कहा था कि रेपो दर में एक के बाद एक तीन बार में 0.75 प्रतिशत कटौती किये जाने के बाद उन्हें बैंकों द्वारा इसका लाभ ग्राहकों तक जल्द पहुंचाये जाने की उम्मीद है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !