Loading...

चमगादड़ों के कारण अघोषित कटौती: ऊर्जा मंत्री के बाद कांग्रेस का दावा | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा में आज ऊर्जा मंत्री प्रियवत सिंह ने बताया कि चमगादड़ों की वजह से ट्रिपिंग हो रही है और इसके कारण 5 मिनट से लेकर 1 घंटे तक के लिए लाइट गुल हो जाती है। सदन में नेता प्रतिपक्ष ने उनकी इस दलील का उपहास उड़ाया तो कांग्रेस भड़क उठी। पीसीसी ने प्रेस रिलीज में दावा किया है कि चमगादड़ों के कारण ट्रिपिंग होती है और वो भाजपा के शासनकाल में भी होती थी। 

प्रदेश कांग्रेस मीडिया उपाध्यक्ष अभय दुबे और प्रदेश कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेन्द्र सलूजा ने संयुक्त रूप से दावा किया कि भाजपा सरकार के दौरान कमलापार्क क्षेत्र में एक माह में ही अर्थात 10 मई 2018 से 30 मई 2018 तक अकेले कमलापार्क क्षेत्र में 35 बार रात 12 बजे से अपरान्ह 4 बजे तक की अवधि में ट्रिपिंग हुई है। इतना ही नहीं सुपरवाईजरी कंट्रोल एंड डेटा एक्विजीशन की इंदौर, भोपाल और जबलपुर की वृत की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि 5 मिनिट से लेकर एक घंटे तक विद्युत आपूर्ति भाजपा शासनकाल में अधिक बाधित होती थी। 

दावे के साथ प्रस्तुत प्रमाण आधिकारिक नहीं

कांग्रेस ने अपने दावे के साथ एक पीडीएफ फाइल अटैच की है। कांग्रेस ने PDF फाइल को प्रमाण बताया है लेकिन यह PDF फाइल आधिकारिक नहीं है। इस तरह की रिपोर्ट कोई भी कंप्यूटर आपरेटर 10 रुपए प्रतिपेज में बना सकता है। संलग्न PDF फाइल में कमलापार्क क्षेत्र में 20 दिन में 35 बार ट्रिपिंग का कोई प्रमाण नहीं है और ना ही यह दर्ज है कि ट्रिपिंग का कारण चमगादड़ है। पीसीसी ने एक सामान्य PDF फाइल को प्रमाण बताकर मीडिया को भ्रमित करने की कोशिश की है।