MP NEWS: रोड एक्सीडेंट में होशंगाबाद के SDO सोनी, उनकी पत्नी तथा दोनों बच्चों की मौत

छतरपुर। नगर के ईशानगर चौराहे के पास रहने वाले एक सोनी परिवार के 4 लोगों की मैहर-कटनी नेशनल हाइवे पर भीषण सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। जबकि परिवार की नवविवाहिता बहू गंभीर रूप से घायल है, उसकाे इलाज के लिए जबलपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सोनी परिवार के 5 लोग एक कार में सवार होकर मैहर जा रहा रहे थे। तभी एक यात्री बस ने टक्कर मार दी। जिससे परिवार के माता-पिता, पुत्र-पुत्री की मौत हो गई, जबकि नव विवाहिता बहू गंभीर घायल हो गई। एसडीओ बालकराम सोनी (SDO Balakram Soni) के परिवार में एक पुत्र महेश, पुत्री अनामिका और पत्नि मीरा थी। बेटे महेश की फरवरी माह में अंजली के साथ शादी हुई थी। कुछ महीने पहले ही बालकराम का उपयंत्री से एसडीओ पद पर प्रमोशन हुआ था।

जानकारी के अनुसार नौगांव नगर के ईशानगर चौराहे पर रहने वाले और होशंगाबाद में सिंचाई विभाग में एसडीओ पद पर पदस्थ बालकराम सोनी उम्र 60 वर्ष अपनी प|ी मीरा सोनी उम्र 55 वर्ष, पुत्र महेश सोनी उम्र 38 वर्ष, पुत्री अनामिका सोनी उम्र 24 वर्ष, नव विवाहिता बहू अंजनी सोनी पति महेश सोनी उम्र 35 वर्ष नौगांव में थे। यहां सभी ने शारदा माता के दर्शन करने के लिए मैहर जाने का कार्यक्रम बनाया। शारदा माता के दर्शन के बाद उन्हें कटनी जिले के मुहास में श्री हनुमान मंदिर हड्‌डी जोड़ने की दवा लेने भी जाना था। 

मंगलवार सुबह पूरा परिवार अपनी कार वैगनआर सीजी 04 एचबी 0308 पर सवार होकर नौगांव से निकला था। कार एसडीओ बालकराम का पुत्र महेश सोनी ड्राइवर कर रहा था। जैसे ही कार मैहर-कटनी नेशनल हाइवे-7 पर घुमेड़ी गांव के पास पहुंची। तभी एक तेज रफ्तार यात्री बस ने कार को टक्कर मार दी। बस की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। कार चला रहे महेश सोनी, उसकी मां मीरा सोनी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एसडीओ बालकराम सोनी, उनकी बेटी अनामिका सोनी और पुत्रवधु अंजली सोनी गंभीर रूप से घायल हो गईं। 

घटना के कुछ ही देर बाद अमदरा थाना पुलिस और एंबुलेंस पहुंच गई। सभी घायलों को मैहर अस्पताल भेजा गया। मैहर अस्पताल पहुंचते ही इलाज शुरू होते ही एसडीओ बालकराम और उनकी पुत्री अनामिका ने दम तोड़ दिया। जबकि पुत्र वधु अंजली पति महेश सोनी को प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में जबलपुर मेडिकल कॉलेज रैफर कर दिया गया। हालांकि अंजली की हालत भी काफी नाजुक बताई जा रही है। इस घटना की जानकारी देते हुए सतना एएसपी गौतम सोलंकी ने बताया कि अमरदा थाना पुलिस मामले की कार्यवाही कर रही है। दोषी बस ड्राइवर के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जाएगा, उसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

इस भीषण घटना के बाद अमदरा थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर कार्रवाई में जुट गई है। मैहर-कटनी हाइवे घुमेड़ी के पास निर्माणाधीन है, निर्माण कार्य के चलते एक ही साइड की सड़क से वाहनों का आना जाना होता है। हाइवे के बेलगाम यातायात पर अंकुश लगाने वाले नदारद रहते हैं, जिससे यहां रोजाना सड़क पर जाम लगता है। पिता-पुत्र के शव को अमदरा मर्चूरी में और मां मीरा तथा बेटी अनामिका के शव को मैहर मर्चूरी भेज दिया गया है।