Loading...

MOB LYNCHING : भीड़ ने युवक को बच्चा चोर समझकर बेदर्दी से पीटा | BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी के टीटी नगर इलाके में पुलिस से बचने के लिए भाग रहे एक वाहन चोर को भीड़ ने बच्चा चोर समझकर जमकर पीटा। किसी ने अफवाह उड़ा दी थी कि वह बच्चा चोर है। इसके चलते भीड़ ने होटल पलाश के पास उसकी पिटाई कर दी। टीटी नगर पुलिस ने युवक को भीड़ से छुड़ाया और थाने ले आई। पूछताछ में युवक वाहन चोर निकला। भोपाल में मॉब लिंचिंग (Mob lining) का यह पहला मामला आया है। लेकिन प्रदेश के कई हिस्सों से इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं। 

पिटने वाले युवक की शिनाख्त 19 वर्षीय विशाल गिरी के रूप में हुई है। उसके साथी 20 वर्षीय सचिन शर्मा को भी पुलिस ने वाहन चोरी के मामले में गिरफ्तार किया है। दोनों चोरी की बाइक लिए थे, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है। शनिवार को नीमच जिले में भी मोर चोरी के आरोप में एक बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस तरह के मामले सामने आने के बाद एक बार फिर से सरकारों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि आखिर ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सरकार को कड़ा कदम उठाने में और कितनी देर लगेगी. 

टीटी नगर थाना प्रभारी संजीव चौकसे के मुताबिक शनिवार शाम करीब 6 बजे चार्ली इलाके में भ्रमण कर रही थी तभी बिना नंबर की बाइक पर दो संदिग्ध युवक दिखे। पुलिस उनसे बाइक के संबंध में पूछ ही रही थी, तभी पीछे बैठा युवक भाग निकला। वह होटल पलाश के पास नाले में घुस गया। तभी किसी ने बच्चा चोर की अफवाह फैला दी। इससे पहले युवक भाग पाता, भीड़ ने उसे पकड़ लिया और जमकर पिटाई लगा दी। तभी थाना मोबाइल मौके पर पहुंची और युवक को भीड़ से बचाकर थाने ले आई।