Loading...

MERIT HS SCHOOL INDORE में हंगामा, मल्टीप्लेक्स की तरह पार्किंग चार्ज वसूला जाता है

इंदौर। MERIT HS SCHOOL NANDA NAGAR INDORE में स्टूडेंट्स ने जमकर हंगामा किया। आरोप है कि स्कूल प्रबंधन किसी मल्टीप्लेक्स की तरह साइकिल स्टैंड के लिए 200 रुपए मासिक पार्किंग फीस वसूल रहा है। इसके अलावा किसी भी कारण से अनुपस्थित छात्रों ने 5 रुपए प्रतिदिन जुर्माना वसूल किया जाता है। शुक्रवार को स्कूल के बाहर इस कदर हंगामा बरपा कि स्कूल प्रबंधन को पुलिस बुलानी पड़ी। 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नंदा नगर रोड नंबर 27 में मेरिट हायर सेकेंडरी स्कूल में बच्चों के हंगामे की सूचना मिली। छात्रों का आरोप था कि वे स्कूल के पास खाली मैदान में अपनी साइकिलें पार्क करते हैं लेकिन इसके लिए स्कूल द्वारा 200 रुपये पार्किंग चार्ज वसूली जाती है, जबकि पार्किंग में कोई गार्ड नहीं रहता। अक्सर गाड़ियां नीचे गिरी हुई मिलती हैं। इतना ही नहीं स्कूल नहीं आने पर बच्चों से 5 रुपए फाइन भी वसूला जाता है। ऐसे में उन बच्चों से भी फाइन वसूला जाता है जो तबीयत खराब होने या अन्य किसी जरूरी कारण से स्कूल नहीं आ पाते। इसके अलावा स्कूल के स्टाफ द्वारा बच्चों की पिटाई भी की जाती है। इन्हीं सब बातों को लेकर बच्चों ने स्कूल के खिलाफ मोर्चा खोल लिया।

बच्चों के हंगामे की सूचना पर स्थानीय पार्षद चंदू शिंदे और पुलिस भी स्कूल पहुंची और बच्चों को शांत कराया। बच्चों ने स्कूल द्वारा की जा रही अवैध वसूली की शिकायत की गई तो पुलिस और जनप्रतिनिधियों ने स्कूल प्राचार्य से इस बारे में जवाब मांगा। इस पर स्कूल के प्राचार्य हरीश तेनगुरिया ने कहा कि बच्चों से ली जा रही साइकिल पार्किंग की फीस उन्हें वापस की जाएगी। फिलहाल आश्वासन मिलने के बाद बच्चे शांत हुए।