आवारा कुत्तों ने नवजात की जान बचाई, माँ पॉलीथिन में डालकर नाले में फेंक गई थी | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। आवारा कुत्तों के बारे में अब तक जितनी भी खबरें आतीं थीं, उनमें वो नवजात​ शिशुओं के शिकार ही नजर आते हैं लेकिन हरियाणा के कैथल में इन्हीं आवारा कुत्तों ने एक नवजात शिशु की जान बचाई है। नवजात की मां उसे एक पॉलीथिन में डालकर नाले में फेंक गई थी। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि डोगरां गेट इलाके में एक महिला ने गुरुवार को तड़के नवजात बच्ची को पॉलीथिन में डालकर नाले में फेंक दिया था। यह घटना वहां पास में ही लगे एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सुबह करीब पांच बजे कुछ आवारा कुत्तों ने थैली को नाले से निकाला और भौंकने लगे, जिससे लोगों का ध्यान गया और पुलिस को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्ची को तुरंत नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया।

अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. कंसल ने बताया कि पुलिस बच्ची को सुबह करीब छह बजे अस्पताल लेकर आई और डॉक्टरों की एक टीम ने तुरंत उसका इलाज शुरू किया। उन्होंने बताया कि बच्ची का वजन 1150 ग्राम है पर उसके हाथ-पैरों पर चोटें हैं। उन्होंने बताया कि जैसे ही बच्ची ठीक हो जाएगी उसे बाल संरक्षण विभाग को सौंप दिया जाएगा।

फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार, बच्ची की मां को ढूंढने की कोशिश जारी है और उसके खिलाफ कानूनन कार्रवाई की जाएगी।