आशा कार्यकर्ताओं को अश्लील मैसेज भेजने वाला भाजपा नेता निकला, मामला दर्ज | KATNI MP NEWS

कटनी/उमरियापान। सोशल मीडिया पर महिला सहित अन्य व्यक्ति के नाम पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर आशा कार्यकर्ताओं को अश्लील मैसेज भेजने और आशा कार्यकर्ताओं का पीछाकर गंदे कमेंट करने कर सोशल मीडिया पर वायरल करने की आए दिन धमकी देने वाले भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के ढीमरखेड़ा मंडल अध्यक्ष शेख सुबराती मंसूरी के खिलाफ ढीमरखेड़ा थाना प्रभारी रेखा प्रजापति ने मंगलवार शाम मामला कायम किया है।

उमरियापान थाना प्रभारी ने गोविंद सुरैया ने बताया कि मामला उमरियापान थाना क्षेत्र का है, लेकिन महिलाओं से संबंधित मामले होने के कारण ढीमरखेड़ा महिला थाना प्रभारी के द्वारा महिलाओं की रिपोर्ट पर मामले में पूछताछ करने के बाद मामला कायम किया गया है। वहीं ढीमरखेड़ा थाना प्रभारी रेखा प्रजापति ने बताया कि उमरियापान थाना क्षेत्र की महिलाओं की सोशल मीडिया पर फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर सार्वजनिक करने के मामले पर महिलाओं से पूछताछ करते हुए साक्ष्य मांगे। 

महिलाओं ने पूछताछ के दौरान ढीमरखेड़ा थाना प्रभारी को बताया कि उमरियापान के शेख सुबराती नामक व्यक्ति के द्वारा फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अश्लील मैसेज और फोटो वायरल किया गया। इसके अलावा शेख सुबराती कई बार महिलाओं का पीछाकर गंदे गंदे कमेंट करते हुए बर्बाद करने की धमकी भी दी जाती थी। जिस पर पुलिस ने प्रथम दृष्टया फेसबुक पर वायरल हुई कमेंट और फोटो को देखकर जानकारी देने वाले लोगों से पूछताछ किया। मामले पर महिलाओं से भी पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किया। 

सोमवार शाम से शुरू हुईं कार्रवाई पर दूसरे दिन मंगलवार शाम को ढीमरखेड़ा थाना प्रभारी ने अंततः शेख सुबराती के खिलाफ 354d और 67A के तहत मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दिया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल कमेंट स्व पीड़ित चारों आशा कार्यकर्ताओं ने 1 जुलाई को उमरियापान थाना में शिकायत और 4 जुलाई को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत दर्ज कराई। जिस पर पुलिस मामले को साइबर सेल भेजे जाने की बात कहती रही। 

27 जुलाई को जिले के एसपी ललित शाक्यवार उमरियापान- ढीमरखेड़ा थाने निरीक्षण के दौरान पहुँचे। इसी दौरान मीडिया ने एसपी से चर्चा करते हुए महिलाओं के साथ हुईं घटना को अवगत कराया। जिस पर एसपी ललित शाक्यवार ने उमरियापान थाना प्रभारी गोविंद सुरैया को फटकार लगाते हुए मामले की जांच कराने एसडीओपी प्रमोद सारस्वत को कहा। जिसके बाद उमरियापान थाना प्रभारी ने महिलाओं के साथ हुईं घटना को संज्ञान में लिया।

सोमवार को चारों महिलाओं को बुलाया। महिला संबंधी अपराध होने के चलते ढीमरखेड़ा थाना प्रभारी रेखा प्रजापति के पास लेकर पहुँचे। ढीमरखेड़ा थाना महिला टीआई रेखा प्रजापति ने सोमवार और मंगलवार  महिलाओं से की गई पूछताछ और साक्ष्य मिलने के बाद उमरियापान निवासी शेख सुबराती मंसूरी नामक व्यक्ति के खिलाफ मामला कायम किया है।