Loading...

JABALPUR NEWS : भाभी के साथ अवैध संबंधों के चलते भाई की हत्या कर दी

जबलपुर। ब्यौहारी थाना क्षेत्र अंतर्गत 30 जून को हुए हत्या के मामले का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पत्नी ने ही देवर के साथ मिलकर पति की हत्या की थी। देवर-भाभी के बीच अवैध संंबंध थे, जिसका पति को पता चल गया था। उसको रास्ते से हटाने के लिए दोनों ने दिनदहाड़े खेत में कुल्हाड़ी से काटकर उसकी नृशंस हत्या कर दी थी।  

इस संबंध में पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों मैकू साकेत पुत्र झुर्रा साकेत (25) निवासी भमरहा द्वितीय थाना ब्यौहारी और शकुंतला साकेत (32) को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त की गई कुल्हाड़ी, मृतक का मोबाइल और साइकिल भी बरामद कर ली गई है। शकुंतला चार बच्चों की मां है, जबकि मैकू की दो बेटियां हैं। पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाह ने गुरुवार को पुलिस कंट्रोल रूम में मामले का खुलासा करते हुए बताया कि दोनों के बीच काफी समय से अवैध संबंध थे। पति महेश साकेत पुत्र झुर्रा साकेत को इसका पता था। वह पत्नी को रोक रहा था, लेकिन वह नहीं मानी। 30 जून को सुबह 9 बजे उसने दोनों को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। इसके बाद घर में काफी विवाद हुआ। फिर महेश खेत चला गया।

पुलिस के मुताबिक महेश खेत में बने कमरे में सो रहा था। 30 जून को सुबह करीब साढ़े 11 बजे पत्नी शकुंतला और मैकू वहां पहुंचे। मैकू ने टंगिया से उसके सिर पर दो वार किए। जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। इसके बाद कमरे का ताला बंद करके दोनों घर आ गए। 1 जुलाई को रात करीब 10 समधिन नदी के पास बेशरम की झाड़ी में शव को फेंक दिया। साइकिल गहरे बांध में फेंक दी और मोबाइल का सिम निकालकर पत्नी ने अपने पास रख लिया था।

2 जुलाई को महेश साकेत का शव मिला था। मृतक के भाई मैकू ने पड़ोसी हीरालाल सिंह गोड़ पर हत्या की आशंका जताई थी। हीरालाल और महेश के बीच करीब एक माह पहले झगड़ा हुआ था। इस डर से हीरालाल घर से गायब हो गया। पुलिस को वह करीब 10 दिन बाद मिला। उसने बताया, हत्या उसने नहीं की है। इस बीच पुलिस को मैकू की पत्नी सुनीता साकेत के बारे में पता चला। वह पिछले एक वर्ष से अपने मायके तवागर में रहती है। सुनीता ने पुलिस को पति और जेठानी के बीच अवैध संंबंध की जानकारी दी। पुलिस ने जब दोनों से पूछताछ की तो उन्होंने जुर्म कबूल लिया। एसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। प्रेस वार्ता में एडिशनल एसपी प्रवीण कुमार, एसडीओपी ब्यौहारी उमा कांति आर्मो आदि मौजूद रहे।