Loading...

इंदौरी ठगों ने देश भर के कई व्यापारियों को लाखों का चूना लगाया | INDORE NEWS

इंदौर। ठगी के मामलों में इंदौर अब बदनाम होने लगा है। यहां कृष्णा सोनी, अमित कुमार, रवि कुमार, जनक मेहता और एक लड़की जिसका नाम रोशनी है, ने मिलकर देश भर के कई व्यापारियों को ठग लिया। इन्होंने इंटरनेट पर अपनी फर्जी प्रोफाइल बनाई और ई-कॉमर्स कंपनी की फ्रेंचाइजी के नाम पर ठगी कर डाली। अब ये सब फरार हैं और पीड़ित लोग इनकी तलाश कर रहे हैं। 

नालंदा और ​बेंगलुरू के मामले सामने आए 

ठगों ने गूगल पर बिजनेस प्रोफाइल बनाई। गूगल सर्च करने वालों को लगा कि यह कोई वास्तविक कंपनी है। बिहार के नालंदा में रहने वाला मुकेश कुमार इनके झांसे में आ गया। इसी प्रकार बैंगलोर में रहने वाले ओमप्रकाश नायक भी ठगोरों के जाल में उलझ गया। मुकेश से 45 हजार और ओमप्रकाश नायक से 1.5 लाख रुपए ठग लिए गए। इन दोनों को मोबाइल पर अलग-अलग नंबरों से वाट्सअप मैसेज भेजे गए। बताया गया कि आपको ई-कॉमर्स कंपनी की फ्रेंचाइजी दी जाएगी। इतना ही नहीं, ऑफिस देने का लालच भी दिया गया। इन दोनों से सिक्योरिटी मनी का हवाला देकर इंदौर के बैंकों में रुपए जमा कराए गए। कुछ दिन बाद फोन बंद हो गए तब पता चला कि यह पूरा मामला फर्जी था। मुकेश और ओमप्रकाश ने अपने-अपने इलाकों में ठगी का मामला दर्ज कराया है। 

एड्रेस फर्जी, मोबाइल बंद, बैंक अकाउंट भी बंद

इंदौर के युवाओं ने कंपनी के दफ्तर तक पहुंचने के लिए जो नक्शा बताया था, वह भी फर्जी है। राहुल मुकाती ने AMAZING DEALS ONLINE का तिलकनगर स्थित ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स में करंट अकाउंट खुलवाया था। इसका खाता नंबर 22491012000800 है। खाता खोलने के लिए 301 गीता अपार्टमेंट गोयलनगर का पता दिखाया गया। हकीकत यह है कि यहां 301 नंबर का फ्लैट है ही नहीं। बैंक का खाता खुलवाते समय मोबाइल नंबर भी दिया जाता है। राहुल ने 9522363190 नंबर दिया था, जो अब बंद आ रहा है। यह खाता 20 मार्च को खोला गया और 6 जून को बंद कर दिया गया। इस दौरान 3 लाख 27 हजार रुपए जमा हुए। जो एक-दो दिन के अंतराल में निकाल लिए गए। जाहिर है कि यह पूरा पैसा उन लोगों का था, जो इनके झांसे में आ गए थे। 

कैनरा बैंक में फर्जी दस्तावेज से खाता खोला

ठगी करने वालों ने आरएनटी मार्ग स्थित कैनरा बैंक में भी शॉप ऑन डील कंपनी के नाम से खाता खुलवाया था। पता चला कि खाता नंबर 2547201000764 था। इस खाते में भी करीब साढ़े चार लाख रुपए जमा हुए जो बाद में निकाल लिए गए। यहां भी खाता खोलने में जो दस्तावेज लगाए गए हैं, वे फर्जी हैं। जैसे किराएदार मकान मालिक का जो एग्रीमेंट लगाया गया है वह सही नहीं है। 

ठगों ने हर जगह बताए अलग-अलग पते 

पड़ताल के मुताबिक गूगल बिजनेस प्रोफाइल में SHOP ON DEAL का पता 370 ईस्टर्न रिंग रोड, आशीष नगर, बृजेश्वरी एनेक्स बताया गया है। जबकि लोगों से किए गए एग्रीमेंट में इसका पता स्कीम 54 पीयू 4 बताया गया है। पीयू 4 में प्लॉट या फ्लैट नंबर क्या है इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। इसी तरह अमेजिंग डील ऑनलाइन ने गूगल बिजनेस प्रोफाइल पर अपना पता 27 वंदना नगर मेन रोड, वैभव नगर, तिलकनगर एक्सटेंशन बताया है। जबकि बैंक खाते में इसका पता फ्लैट नंबर 301, गीता अपार्टमेंट गोयल नगर दर्ज है। लोगों से किए गए एग्रीमेंट में इस कंपनी ने अपना पता 12 बी, लक्ष्मी अपार्टमेंट, वंदना नगर पीपल्याहाना, कृषि कॉलेज के पास बताया है। यानी यहां भी फर्जीवाड़ा किया गया है। ठगने वालों ने 8516806876, 9713314770, 7582917123, 7079911236 नंबरों से लोगों को फोन किए थे। यह सभी नंबर अब बंद बता रहे हैं।