GRP MP HELP APP DOWNLOAD करें, रेल यात्रियों और महिलाओं की सुरक्षा के लिए

रेल यात्रियों खासकर महिलाओं की सुरक्षा को ध्‍यान में रखकर मध्‍यप्रदेश रेल पुलिस ने अपने मोबाइल एप ''जीआरपी हेल्‍प एप'' में आधुनिक फीचर जोड़कर इसे नया रूप दिया है। ये यात्रियों के लिए ज्यादा मददगार होगा। 

जानकारी के अनुसार रेलवे पुलिस के अमले को इस एप के महत्‍व एवं उपयोगिता की जानकारी देने के लिए गुरुवार को यहां रेल पुलिस मुख्‍यालय में विशेष प्रशिक्षण दिया गया। अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक रेल अरूणा मोहन राव ने रेल पुलिस के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मॉडीफाइड जीआरपी हेल्‍प एप का व्‍यापक प्रचार-प्रसार करें। उन्‍होंने कहा थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र और शहरों में इस एप के बैनर व पोस्‍टर लगाकर लोगों को जागरूक करें, जिससे रेल या‍त्री जरूरत पड़ने पर इस एप का लाभ उठा सके।

इस अवसर पर स्‍वास्‍थ्‍य शिविर भी लगाया गया जिसमें रेलवे पुलिस के लगभग 175 अधिकारियों व कर्मचारियों का स्‍वास्‍थ्‍य परीक्षण किया गया। इसी दौरान हरियाली महोत्‍सव के तहत राव की अगुआई में रेलवे पुलिस के अधिकारियों ने विभिन्‍न प्रजातियों के फलदार एवं छायादायक पौधे रोपे। उन्होंने रेल रक्षित केंद्र भोपाल में नवनिर्मित सर्व सुविधायुक्‍त महिला विश्राम गृह का शुभारंभ भी किया।

स्‍वास्‍थ्‍य शिविर में डॉ. रचना गुप्‍ता एवं 25 वीं वाहिनी के चिकित्‍सक डॉ. राकेश भार्गव की टीम ने रेलवे पुलिस के अमले की ब्‍लड प्रेशर, शुगर, ईसीजी व आंखों की जांच की। साथ ही वजन लेकर व लंबाई नापकर रेलवे पुलिस बल को खान-पान संबंधी मार्गदर्शन दिया गया। 
GRP MP HELP APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !