Loading...

मॉब लिंचिंग की सिर्फ 2 वजह, या तो न्याय नहीं मिला या RSS ने भड़काया हैं: दिग्विजय सिंह | MP NEWS

भोपाल। लोकसभा चुनाव में शर्मनाक शिकस्त के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह पुरानी पिच पर आ गए हैं और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) पर हमले शुरू कर दिए हैं। देश भर में हो रहीं मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर उन्होंने कहा कि इसके सिर्फ 2 ही कारण होते हैं। या तो ऐसे लोग जिन्हे न्याय नहीं मिला या फिर ऐसे लोग जिनका आरएसएस ने माइंडसेट बना दिया है। 

दिग्विजय सिंह ने कहा कि देश में बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं की दो वजहें हैं। पहला यह कि समय से न्याय नहीं मिलने की वजह से लोग गुस्से में हैं। बकौल कांग्रेस नेता, दूसरा कारण बीजेपी और आरएसएस द्वारा लोगों को दी जा रही शिक्षा है। आप लोगों ने देखा होगा कि आकाश विजयवर्गीय ने कहा कि 'हमें अवदान, निवेदन और फिर दे-दना-दन सिखाया गया है'। यह उसी मानसिकता का परिणाम है।

इसके पहले दिग्विजय सिंह ने शनिवार को 'बैटकांड' पर तंज कसते हुए कहा था कि कैलाश विजयवर्गीय ने जो संस्कार दिए हैं, उनका विधायक बेटा उसी को आगे बढ़ा रहा है। उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रज्ञा ठाकुर मामले में सिर्फ नोटिस ही दिया गया, आगे कोई कार्रवाई नहीं हुई। आकाश को भी सिर्फ नोटिस ही दिया जाएगा। इनकी कथनी और करनी में बहुत अंतर है। बता दें कि आकाश विजयवर्गीय ने इंदौर नगर निगम की टीम में शामिल अधिकारियों को बैट से पीटा था।