Loading...

चलती ट्रेन में TTE ने महिला की डिलीवरी कराई, मंत्रालय बोला PROUD OF YOU H.S.Rana

नई दिल्ली। रेलवे की दिल्ली डिवीजन में बतौर टीटीई तैनात एचएस राणा ने यात्रियों की मदद से एक महिला की डिलीवरी कराई। एचएस राणा ने महिला की ऐसे समय में डिलीवरी कराई, कोई डॉक्टर नहीं मिला। राणा के ऐसा करने से भारतीय रेलवे का सिर गर्व से ऊंचा हो गया है।

टीटीई की कोशिश से रेलवे काफी खुश

दरअसल, टीटीई एचएस राणा ने रात के समय ट्रेन में अन्य यात्रियों की मदद से एक महिला का प्रसव कराया। महिला को रात के समय ट्रेन में अचानक प्रसव पीड़ा होने के बाद पहले तो राणा ने ट्रेन में किसी डॉक्टर को खोजा लेकिन जब उन्हें कोई डॉक्टर नहीं मिला तो उन्होंने महिला का प्रसव खुद कराने के बारे में निर्णय लिया। टीटीई की कोशिश से इंडियन रेलवे काफी खुश है। रेलवे मिनिस्ट्री ने राणा के इस मानवीय और नेक काम की सराहना करते हुए ट्रवीट किया है।

पहले भी हो चुकी हैं ट्रेन में डिलीवरी

आपको बता दें ट्रेन में डिलिवरी का यह पहला मामला नहीं है। पिछले दिनों जलपाईगुड़ी में अगरतला-हबीबगंज एक्सप्रेस में भी एक महिला की डिलीवरी हुई थी। इस ट्रेन में परेशान हो रही गर्भवती महिला की तरफ लोगों का ध्यान गया तो तीन लोगों ने डॉक्टर को ढूंढा लेकिन काफी देर के बाद जब ट्रेन में कोई डॉक्टर नहीं मिला तो तीनों ने मिलकर महिला की डिलिवरी कराई थी। हालांकि रेलवे की तरफ से यह जानकारी नहीं दी गई है कि यह किस ट्रेन का मामला था और बच्चे व उसकी मां की तबियत कैसी है।