Loading...

SARKARI NAUKRI: LIC में 8581 पदों पर भर्ती हेतु विज्ञापन

भारत सरकार की बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) ने अप्रेंटिस डेवलमेंट ऑफिसर की भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया है। कुल रिक्त पदों की संख्या 8,581 है। आवेदन की लास्ट डेट 09 जून 2019 है अत: उम्मीदवारों के पास ज्यादा समय नहीं है। 

चयन प्रक्रिया/सेलेरी

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अप्रेंटिस डेवलमेंट ऑफिसर के पदों पर अभ्यर्थियों की नियुक्तियां लिखित और इंटरव्यू एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अप्रेंटिस डेवलमेंट ऑफिसर के पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्तियां देश भर के विभिन्न क्षेत्रों में की जाएगी। भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अप्रेंटिस डेवलमेंट ऑफिसर के पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को 34,503 रुपये प्रति महीने के हिसाब से सैलरी दी जाएगी। वेतन और भत्ते से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

आवेदन कैसे करें

एलआईसी अप्रेंटिस डेवलमेंट ऑफिसर पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट www.licindia.in पर जाएं।
एलआईसी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करें।
एलआईसी अप्रेंटिस पद के लिए फॉर्म भरें।
फॉर्म भरने के बाद संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।
डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने के बाद फीस में पेमेंट कर सबमिट करें।
एलआईसी अप्रेंटिस ऑफिसर्स फॉर्म की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लीजिए, क्योंकि भविष्य में इसकी जरूरत पड़ेगी।

शैक्षणिक योग्यता एवं आयुसीमा

भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) अप्रेंटिस डेवलमेंट ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए स्टूडेंट्स के पास किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री 50 प्रतिशत अंकों के साथ होनी चाहिए। इसके अलावा आवेदन के लिए अभ्यर्थियों की आयु 21 से 30 वर्ष होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट से संबंधित अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं।

मध्यप्रदेश में रिक्त पदों की संख्या

भोपाल – 98 पद
बिलासपुर – 22 पद
ग्वालियर – 72 पद
इंदौर- 47
जबलपुर- 65 पद
रायपुर – 53 पद
सतना – 58 पद
शहडोल – 39 पद
सरकारी नौकरियों से संबंधित अन्य विज्ञापनों के लिए कृपया क्लिक कीजिए SARKARI NAUKRI