Loading...

सपाक्स संस्था एवं समाज की प्रदेश प्रबंधकारिणी की संयुक्त बैठक का प्रतिवेदन | MP NEWS

भोपाल। आज दिनांक 16 जून 2019 को गैर राजनैतिक संगठन सपाक्स संस्था एवं सपाक्स समाज की प्रदेश प्रबंधकारिणी की संयुक्त बैठक हुई। बैठक में आरक्षण की समीक्षा के लिए भेजे जाने वाले एक करोड़ पोस्टकार्ड मुहिम की प्रगति की चर्चा की गई अभी तक उक्त मुहिम को काफी प्रतिसाद मिला है एवं भोपाल में ही संस्था के माध्यम से लगभग 2000 पोस्ट कार्ड भेजे जा चुके हैं संस्था के जिला पदाधिकारी को मुहिम में तेजी लाने के निर्देश दिए गए। 

भोपाल में भी कल दिनांक 17 से 19 सोमवार को कार्यालय पर संस्था अधिकारी पदाधिकारी पोस्टकार्ड लिखने हेतु कार्यवाही प्रारंभ करेंगे प्रथम लोक निर्माण विभाग, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग में यह कार्य किया जाएगा। संस्था मुहिम को तेज करने के change.org पर भी अपील डालेगी एवं देश भर में अन्य समान विचारधारा के संगठनों से अपील करेगी कि वह भी उनके प्रदेशों में उक्त मुहिम चलाएं।

उपरोक्त के अतिरिक्त अब सपाक्स संस्थाएं पुनः प्रदेश में अपने मुद्दों को लेकर गतिविधि प्रारंभ करेगी इस श्रंखला में दिनांक 01 जुलाई 2019 को प्रतिभा हनन के विरोध में यज्ञ आहुति का कार्यक्रम प्रदेशभर में किया जाएगा| इसके पश्चात संस्था अपने सामाजिक साझेदारों को गति देते हुए 11 जुलाई 2019 को प्रदेश भर में सभी कलेक्टर को जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के साथ सहयोग करते हुए माननीय प्रधानमंत्री जी के नाम ज्ञापन देगी साथ ही संस्था बच्चों एवं महिलओं पर हो रहे निरंतर योन शोषण एवं अपराधों के लिए एक जागरूकता अभियान चलाएगी साथ ही सुनिश्चित करेगी कि पुलिस प्रशासन तत्परता से कार्य करते हुए दोषियों पर कार्यवाही करें।

साथ ही अब सपाक्स संस्था एवं सपाक्स समाज के पदाधिकारी प्रदेशभर में जिला स्तरीय दौरे प्रारंभ कर रहे है जिसके अंतर्गत कल दिनांक 17 जून 2019 को सपाक्स समाज पदाधिकारी उज्जैन में होने वाले आरक्षण विरोधी कार्यक्रम में भाग लेंगे। तत्पश्चात उज्जैन के सपाक्स समाज एवं सपाक्स युवा संगठन के पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक लेंगे।

संस्था के संयुक्त बैठक में सपाक्स समाज के अध्यक्ष डॉ. के एल साहू जी, सपाक्स संस्था के अध्यक्ष डॉ. के एस तोमर, सपाक्स संस्थापक सदस्य अजय जैन जी, सपाक्स संस्था सचिव राजीव खरे जी , उपाध्यक्ष देवेन्द्र सिंह भदौरिया जी, डॉ. एस के श्रीवास्तव, सपाक्स संस्था भोपाल जिला अध्यक्ष व्ही जी शर्मा जी, विनय तिवारी जी, सपाक्स समाज संस्था उपाध्यक्ष प्रसंग परिहार जी, सपाक्स समाज संस्था सचिव  भानु तोमर, सपाक्स युवा संगठन अध्यक्ष  अभिषेक सोनी जी, सपाक्स युवा संगठन समन्वयक  गजेन्द्र रघुवंशी, सपाक्स युवा संगठन प्रचारक  चेतन सिंह चंदेल जी, सपाक्स युवा संगठन मिडिया प्रभारी प्रवीण तिवारी जी सहित अन्य सदस्यगण उपस्थित रहे।