Loading...

L&T के नालों का पानी सड़कों पर आ गया, लोगों में दहशत | JABALPUR NEWS

जबलपुर। L&T कंपनी की इंजीनियरिंग ना केवल फेल हो गई बल्कि जानलेवा साबित हो सकती है। L&T ने शहर में नालों का निर्माण किया है। प्रबंध किए जाने के थे कि सड़कों पर जमा होने वाला बारिश का पानी नालों में चला जाए लेकिन कंपनी ने कुछ ऐसा कर डाला कि नालों में भरने वाला पानी सड़कों पर आ रहा है। उल्टा हो गया। अब लोग दहशत में, ज्यादा बारिश हुई तो क्या होगा। नालों का पानी घरों में घुस आएगा। 

गौरतलब है कि शहर के गंदे पानी की निकासी के लिए एलएण्डटी कंपनी ने नाले का निर्माण किया था। यह नाला ओमती से रद्दी चौकी, अधारताल होते हुए निकला है। नाला निर्माण के दौरान नाले में छेद बनाए गए थे ताकि सड़क का पानी नाले में जा सके लेकिन अब हो यह रहा है कि इन्हीं छेदों से नाले का पानी सड़क पर आ रहा है। इससे लोग परेशान हो गए हैं। लोगों का कहना है कि जब पहली बारिश में यह हाल है तो आने वाले समय में समस्या और भी विकराल हो सकती है। 

यहां आया सड़क पर पानी

अधारताल क्षेत्र स्थित रामनगर कॉलोनी से नाला गुजरा है। यहां शुक्रवार को हुई केवल 15 मिनिट की बारिश में ही नाला उफान पर आ गया। सड़क का पानी छिद्रों के माध्यम से नाले में जाने की बजाय, नाले का पानी सड़क पर आने लगा। कुछ ही देर में पूरी कॉलोनी गंदे पानी से पट गई। सड़क पर बिखरा गंदा पानी लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। 

संक्रामक बीमारियों का खतरा

स्थानीय निवासी विनोद पाण्डेय का कहना है कि पहली बारिश में जब यह हाल है तो आने वाले समय में और भी खराब हालात होंगे। गंदे पानी से संक्रामक बीमारियों का खतरा बढ़ गया है। वहीं कॉक्रोच और जलीय जन्तु घरों में घुस रहे हैं। कॉलोनी में जहरीले जन्तुओं का भी खतरा बढ़ गया है।