Loading...

JABALPUR NEWS: सेटेलाइट टाउनशिप के लिए 200 एकड़ जमीन मिल गई

शहर में सेटेलाइट टाउनशिप बनाने का रास्ता साफ हो गया है। नगर निगम ने टाउनशिप के लिए जवाहर लाल नेहरू कृषि विश्वविद्यालय की महाराजपुररिछाई मार्ग पर खरपतवार कार्यालय के पास खाली पड़ी करीब 200 एकड़ जमीन चिन्हित कर ली है। विवि कुलपति ने नगर निगम को सेटेलाइट टाउनशिप निर्माण के लिए विवि की अगली बोर्ड बैठक में प्रस्ताव रखकर जमीन हस्तांतरण की प्रक्रिया पूरी करने का भरोसा दिया है। 

विदित हो कि वित्त मंत्री तरुण भनोत ने गत दिनों स्मार्ट सिटी और नगर निगम की समीक्षा बैठक में सैटेलाइट टाउनशिप निर्माण के लिए जमीन चिन्हित करने के निर्देश दिए थे। निगम कमिश्नर ने देखी जमीन- शनिवार को नगर निगम कमिश्नर आशीष कुमार और अपर आयुक्त वित्त रोहित सिंह कौशल ने कृषि विवि के कुलपति पीके बिसेन से मुलाकात की और सेटेलाइट टाउनशिप के लिए 200 एकड़ जमीन उपलब्ध कराने आग्रह किया। 

कुलपति बिसेन ने निगम कमिश्नर को महाराजपुर से रिछाई की ओर जाने वाले मार्ग के किनारे खरपतवार कार्यालय के पास स्थित खाली जमीन दिखाई। यह भी कहा कि विवि प्रशासन के पास 1 हजार 22 एकड़ भूमि खुली खाली पड़ी है। सेटेलाइट टाउनशिप के लिए जितनी चाहिए दी जाएगी। हर संभव सहयोग का दिया भरोसाकुलपति ने आश्वस्त किया कि मप्र शासन व निगम प्रशासन के जो भी कार्य होंगे उसमें विवि प्रशासन बराबरी से सहयोग करेगा। उन्होंने कहा कि अगली बोर्ड बैठक में वे सेटेलाइट टाउनशिप के निर्माण के लिए जमीन हस्तांतरण संबंधी प्रस्ताव रखेंगे।