मजेदार नौकरियां: दुनिया भर में घूमिए, व्हिस्की पीजिए, फोटो खींचिए | INTERESTING JOB

अक्सर लोग जब नौकरी की तलाश करते हैं तो सोचते हैं कि नौकरी कुछ ऐसी हो कि काम कम और आराम ज्यादा हो। हालांकि ऐसी नौकरी भला किसे ही मिलती है। तंख्वाह तो काम की ही मिलती है लेकिन हम आपको ऐसी नौकरी के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको अलग अलग तरह की व्हिस्की पीनी है और दुनियाभर में मुफ्त में घूमना है। ऐसी कोई नौकरी भी हो सकती है ये सोचकर भी मन उल्लास से भर जाता है। 

नौकरी: दुनिया भर में घूमिए और व्हिस्की पीजिए

StagWeb.co.uk नाम की एक वेबसाइट ने अपने यहां ऐसी ही एक नौकरी के लिए वैकेंसी निकाली है। यहां अगर आपकी नौकरी लगती है तो आपका काम सिर्फ व्हिस्की पीना और देश विदेश घूमना होगा। दरअसल यहां Whisky Distillery Tester पद के लिए वैकेंसी है। यानि चुने गए उम्मीदवार को कोई काम नहीं करना होगा बल्कि सिर्फ अलग अलग तरह की व्हिस्की टेस्ट करनी होगी। 

घूमने का शौक है तो करें ट्रैवल ब्लॉगर की नौकरी 

इसी तरह यदि किसी को घूमने का शौक होता है तो उसके लिए ट्रैवल ब्लॉगर की नौकरी सबसे अच्छी है। इसमें देश विदेश सफर करने के अच्छे अवसर मिलते हैं। इसको लेकर यात्रा पूरी होने पर ब्लॉग लिखने भर की जिम्मेदारी होती है। इसमें शानदार लाइफ स्टाइल मिलता है। 

फोटोग्राफी ब्लॉगर को भी मिलते हैं ऐसे अवसर 

इसके अलावा फोटोग्राफी ब्लॉगिंग के प्रोफेशन में भी इस तरह के अवसर मिलते हैं। यानि अगर आपको घूमने का शौक है और शानदार तस्वीरों को कैमरे में कैद करना पसंद है तो आप फोटोग्राफी ब्लॉगिंग के करियर में अपना हाथ आजमा सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !