Loading...    
   


INDORE NEWS : जमीन के जाली कागजात बनवा किया कब्जा, महिला सहित 5 पर मामला दर्ज

इंदौर। LIG लिंक रोड स्थित कीमती प्लॉट के फर्जी पेपर बनाकर कब्जा करने वाले भूमाफिया और एक महिला सहित पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। आरोपित शातिर भूमाफिया और उसकी पुलिस से भी सांठगांठ है। वह सीएसपी की आड़ लेकर बचने की कोशिश कर रहा था। एसएसपी द्वारा फटकार लगाने पर मंगलवार देर रात उसके विरुद्ध केस दर्ज करना पड़ा। 

विजय नगर थाना पुलिस के मुताबिक, फरियादी मो.अकरम (Mo.Arkam) पिता अहमद नूर (Ahmed Noor) निवासी श्रीनगर कांकड़ की शिकायत पर आरोपित मुख्तियार पिता शेर खां निवासी स्वर्णबाग कॉलोनी, इरफान पिता शेर खां निवासी अमरदीप कॉलोनी, निर्मला पति राजकीर्ति जैन निवासी नेमीनगर, अमिताभ पिता राजकीर्ति जैन निवासी नेमीनगर और पंकज पिता श्रीराम खंडेलवाल निवासी सुयश विहार कॉलोनी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। मो.अकरम के मुताबिक, वर्ष 2003 में राजकीर्ति जैन से राधिका कुंज स्थित प्लॉट का सौदा किया था। उसी वर्ष राजकीर्ति का निधन हो गया और उनके बेटे अमिताभ व पत्नी ने निर्मला, भूमाफिया मुख्यिार, उसके भाई इरफान ने शासकीय कर्मचारी-अधिकारियों से सांठगांठ कर फर्जी पेपर बनाने शुरू कर दिए। वर्ष 2017 में आरोपितों ने झूठे पेपर लगाकर 53 हेक्टेयर कृषि भूमि का नामांतरण स्वयं के नाम करवा लिया।

गृहमंत्री के पास भी पहुंची शिकायत

फरियादी ने पुलिस को बताया राजकीर्ति जैन ने राधिका कुंज की समस्त जमीन का डायवर्शन करवा कर छह ग्राहकों को एक-एक कमरा बनाकर विक्रय कर दिया था। उनके पास एक वर्गफीट जमीन भी नहीं बची थी। लेकिन आरोपितों ने फर्जी पेपर बनाकर जमीन हथियाना शुरू कर दी। जब शिकायत की गई तो आरोपित विजय नगर सीएसपी पंकज दीक्षित का नाम लेकर धमकाने लगा। फरियादी ने एसएसपी को शिकायत की तो मामले की जांच के बाद केस दर्ज करवा दिया। अन्य पीड़ितों ने इस मामले को लेकर गृहमंत्री और डीजीपी को भी शिकायत की है। उन्होंने जमीन के गोरखधंधे में लिप्त पुलिस अधिकारी व अन्य शासकीय विभागों के कर्मचारियों की भूमिका जांचने की मांग की है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here