Loading...

INDORE में 350 पटवारी एक साथ हड़ताली अवकाश पर | EMPLOYEE NEWS

इंदौर। पटवारी के साथ मारपीट करने वाले सरपंच की गिरफ्तारी अब तक नहीं होने से जिले के 350 पटवारी सोमवार से सामूहिक अवकाश पर चले गए। इससे तहसील से लेकर कलेक्टोरेट तक आमजन के कामकाज ठप हो गए हैं। हालांकि कलेक्टर का कहना है कि पटवारियों से चर्चा की जा रही है। शीघ्र ही वे पर लौट आएंगे। आमजन के कामकाज को प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा।

पिछले दिनों सांवेर तहसील के ग्राम खलखला के पटवारी राहुल सिंह ठाकुर (Patwari Rahul Singh Thakur) के साथ सरपंच शंकरलाल आंजना (SARPANCH SHANKARLAL AANJNA) व उसके भतीजे विशाल आंजना (VISHAL AANJNA) निवासी खलखला ने मारपीट की थी। पटवारी तीन दिन तक अस्पताल में भर्ती भी रहा। घटना के बाद से जिलेभर के पटवारियों में आक्रोश है। सांवेर के पटवारी घटना के बाद से ही हड़ताल पर है। आरोपितों के खिलाफ चंद्रावतीगंज थाने में प्रकरण दर्ज हो चुका है। हालांकि आरोपित अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

इसी से नाराज होकर जिले के सभी 350 पटवारियों ने सामूहिक अवकाश (Group holidays) ले लिया। पटवारी संघ के संभागीय अध्यक्ष योगेंद्र श्रीवास्तव और तहसील अध्यक्ष नवीन वसुनिया ने बताया सभी पटवारियों ने 10, 11 और 12 जून का अवकाश लिया है। जब आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं होगी, आंदोलन जारी रहेगा। 

पटवारियों के अवकाश पर जाने से तहसील कार्यालय से लेकर कलेक्टोरेट तक पटवारियों से संबंधित सभी काम ठप हो गए हैं। इनमें न्यायालयीन प्रकरणों में रिपोर्ट, नामांतरण, बंटवारे, सीमांकन, बटांकन, डायवर्शन वसूली, आदेशों का कम्प्यूटर रिकॉर्ड में अमल आदि काम रुक गए हैं।