Loading...

समर नाइट मेले में रिमिक्स भजन से हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आगाज | GWALIOR NEWS

ग्वालियर। बम... बम...भोले बैल पर बैठ डोले.......और कान्हा सो जा जरा.... शिव और पार्वती एवं राधा-कृष्ण की मनोहारी झांकी के साथ मंत्रमुग्ध कर देने वाले भजन पर जब कलाकारों ने मनमोहक नृत्य किया तो सैलानी शिव की शक्ति और राधा-कृष्ण की भक्ति के मनोहारी स्वरूपों को देख भक्ति रस से सराबोर हो गए। भक्ति संगीत, नृत्य और मनमोहक झांकियांं का यह सुखद नजारा देखने को मिला मेला परिसर में। ग्वालियर व्यापार मेला प्राधिकरण की ओर से आयोजित किए जा रहे श्रीमंत माधवराव सिंधिया समर नाइट मेले में रिमिक्स भजन संध्या के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों का श्रीगणेश हुआ। 

सिद्धी प्रोडक्शन की ओर से आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि मेला प्राधिकरण के सचिव पीसी वर्मा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रभारी आनंद मिश्रा ने किया। संस्था के डायरेक्टर जितेंद्र भारद्वाज ने कार्यक्रम का संचालन किया। बालिकाओं की सामूहिक नृत्य प्रस्तुति से गणेश वंदना... देवा श्री गणेश देवा..... के साथ कार्यक्रम का आगाज हुआ। 

सत्यम ने सुनाए मधुर भजन 

गायक कलाकार सत्यम राठौर ने शिरडी वाले साईं बाबा आया हूं तेरे दर पर .....और बड़म बम-बम भोले .... भजन सुनाकर सैलानियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। 

रास आई शिव-पार्वती की झांकी 

नृत्यकार मोहन और संजू ने शिव और पार्वती के स्वरूप में आकर्षक झांकी प्रस्तुत की, साथ ही उन्होंने भोले बाबा के अनेक भजनों पर मनमोहक नृत्य से सभी का झूमने पर मजबूर कर दिया। काली माँ की झांकी ने भी सैलानियों को रोमांचित कर दिया। 

राधा-कृष्ण के नृत्य ने बांधा समां 

नृत्यांगना सिद्धी शर्मा के साथ ही ईशा,रुचिका, लवीना, अर्पिता, मीनल, तनिष्का व विकास ने एक से बढक़र एक राधा-कृष्ण की शानदार झांकियां प्रस्तुत करने के अलावा तेरी-मेरी कुट्टी हो जाएगी......कान्हा सो जा जरा ....भजन पर नृत्य के माध्यम से मानो वृंदावन धाम के दर्शन करा दिए हां ऐसी अनुभूति कराई।