Loading...

FACEBOOK STUDY APP DOWNLOAD करें, घर बैठे पैसे कमाएं

भारत की सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक (Facebook) एक नया रिसर्च ऐप लेकर आया है। फेसबुक ने इसकी घोषणा मंगलवार को की। इस एप के माध्यम से कोई भी व्यक्ति एक्स्ट्रा पैसे कमा सकता है। फेसबुक का यह एप मोबाइल पर आपकी गतिविधियों को स्टडी करता रहेगा। इस तरह वो एक सर्वे पूरा करेगा जिसके निष्कर्ष बाजार में नए उत्पादों के लिए काम आएंगे। अपने फोन को ट्रैक करने की अनुमति देने वाले यूजर्स को फेसबुक पैसे देगा। हालांकि, कंपनी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि इस ऐप को 18 वर्ष या उससे ज्यादा की उम्र के यूजर ही डाउनलोड कर सकते हैं।

Study from Facebook किस तरह की सूचनाएं जमा करेगा

प्रोग्राम को जॉइन करने पर स्टडी बाई फेसबुक नाम का यह ऐप यूजर्स के फोन में इंस्टॉल्ड ऐप, उनके द्वारा यूज किए जाने वाले फीचर, किसी खास ऐप पर बिताए गए समय, देश, डिवाइस और नेटवर्क टाइप की जानकारियां इकट्ठा करेगा। फेसबुक का दावा है कि उसे इस प्रकार के ऐप्स की मार्केट रिसर्च में यूजर्स की पसंद का पता चलता है और कंपनी सिर्फ वही चीजें यूजर्स को डिलीवर करना चाहती है।

डेटा ऐक्सेस की देगा जानकारी

बीते कुछ सालों में फेसबुक की प्रिवेसी पॉलिसी पर कई सवाल उठे हैं। फेसबुक ने बताया कि वह ऐप के न केवल इंस्टॉल होने से पहले बल्कि इंस्टॉल होने के बाद भी यूजर्स को इस प्रोग्राम के तहत लिए जाने वाले डेटा टाइप की जानकारी देगा। इसके साथ ही फेसबुक ने कहा कि वह प्रोग्राम जॉइन करने वाले यूजर्स के डेटा को सेफ रखने के लिए हर जरूरी कदम उठाएगा। कंपनी का कहना है कि वह इस प्रोग्राम के तहत यूजर्स के कम से कम डेटा लेगी और ऐप के कॉन्टेंट से किसी प्रकार का कोई डेटा नहीं लिया जाएगा।

यूजर्स को पैसे मिलेंगे

इस प्रोग्राम को जॉइन करने के बदले में फेसबुक यूजर्स को कितने पैसे देगा इस बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। गौरतलब है कि पिछले बार इसी तरह के एक प्रोग्राम के तहत फेसबुक ने यूजर्स को 20 डॉलर प्रति माह का भुगतान किया था।
Study from Facebook APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें