Loading...

व्यावसायिक पाठ्यक्रमों की प्रवेश प्रक्रिया स्थगित, फिर से फार्म भरना पड़ेगा | EDUCATION NEWS

नई दिल्ली। व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के पहले वर्ष में प्रवेश के लिए विद्यार्थियों के आवेदनों में तकनीकी कारणों से कुछ खामियां रह गई हैं। ऐसे में त्रुटिपूर्ण जानकारी के आधार पर अंतिम मेरिट लिस्ट जारी करने को अनुचित करार देते हुए प्रवेश नियामक प्राधिकरण ने अब तक की प्रवेश पंजीयन प्रक्रिया को स्थगित कर दिया है। विद्यार्थियों को अब नये सिरे से आवेदन करना होगा।

उल्लेखनीय है कि प्रवेश प्रक्रिया के दौरान सर्वर डाउन होने की शिकायतें बड़े पैमाने पर मिली थीं। उसी को गंभीरता से लेते हुए सीईटी सेल के आयुक्त ने सर्वर का संचालन करने वाली एजेंसी के साथ गुरुवार को बैठक की। सीईटी सेल को शिकायत मिली थी कि विद्यार्थियों को पंजीयन के दौरान जानकारी संकलित करते वक्त तकनीकी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। 

यह बात उमीदवार द्वारा आवेदन का प्रिंट लेने पर उजागर हो रही थी। इस बाबत ढेर सारी शिकायतें सीईटी सेल को मिल रही थी। अंतिम मेरिट लिस्ट तैयार करने में किसी भी किस्म भी गलत जानकारी के इस्तेमाल को रोकने के लिए विशेषज्ञ समिति की सिफारिश पर ऑनलाइन आवेदन की, आवेदन पत्र और अपलोड प्रमाणपत्रों की जांच की समूची प्रक्रिया को ही स्थगित कर दिया गया है। 

प्रवेश नियामक प्राधिकरण ने अब समूची प्रक्रिया नये सिरे से करने का फैसला किया है। बता दें कि सीईटी में शामिल चार लाख से ज्यादा विद्यार्थियों में से ढाई लाख से ज्यादा विद्यार्थियों ने अब तक कृषि, चिकित्सा, अभियांत्रिकी, आर्किटेक्वर जैसे विभिन्न पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए कई घंटे सेतु केंद्र पर बैठकर पंजीयन किया था।