Loading...

DOCTORS STRIKE : केंद्र की राजनीति से प्रेरित हैं कैबिनेट मंत्री ने कहा | MP NEWS

जीतू पटवारी के लिए इमेज परिणामइंदौर। बता दें कि पश्चिम बंगाल में हुई डॉक्टर के साथ हिंसा के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने एक दिन के हड़ताल का ऐलान किया . हालांकि सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं, कैजुअल्टी सेवाएं चल रहेंगी. इस हड़ताल की वजह से मरीज बेहद परेशान हैं. कोई इलाज के लिए भटक रहा है तो किसी का ऑपरेशन नहीं हो पा रहा है. इंदौर में आज सभी सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी (Cabinet Minister Jitu Patwari) ने बड़ा बयान दिया है. पटवारी ने मध्यप्रदेश में डॉक्टर्स की हड़ताल को राजनीति से प्रेरित करार दिया है.   

कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि मध्य प्रदेश में डॉक्टरों की हिफाजत के लिए पहले ही डॉक्टर्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू है और ऐसे में पश्चिम बंगाल की एक घटना को आधार बनाकर मध्य प्रदेश में हड़ताल किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है. वहीं जीतू पटवारी ने ट्विटर पर लिखा, 'अस्पताल जिंदगी और डॉक्टर आशा और विश्वास के प्रतीक होते है. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बंगाल की घटना का सहारा लेकर समूचे देश की स्वास्थ्य सेवाओं के साथ खिलवाड़ कर रहा है. मध्यप्रदेश में डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर कानून होने के बाद भी हड़ताल केंद्र की राजनीति से प्रेरित लगती है.' 

अस्पताल जिंदगी और डॉक्टर आशा और विश्वास के प्रतीक होते है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन बंगाल की घटना का सहारा लेकर समूचे देश की स्वास्थ्य सेवाओं के साथ खिलवाड़ कर रहा है। मध्यप्रदेश में डॉक्टरों की सुरक्षा को लेकर कानून होने के बाद भी हड़ताल केंद्र की राजनीति से प्रेरित लगती है।