Loading...

DAVV NEWS: कॉमन एंट्रेस टेस्ट में सर्वर ठप हो गया, पेपर डाउनलोड ही नहीं हुए

इंदौर। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DEVI AHILYA VISHWAVIDHYALAY, INDORE) द्वारा रविवार सुबह आयोजित COMMON ENTRANCE TEST - CET (कॉमन एंट्रेस टेस्ट) में बड़ी गड़बड़ी हुई। सीईटी के पहले सत्र में सुबह 10 से 12 में GROUP A-1 और GROUP D-2 की परीक्षा होनी थी, लेकिन सर्वर से पेपर ही डाउनलोड नहीं हुए। GROUP A-1 की परीक्षा सवा घंटे देरी से शुरू हुई। इसके बाद GROUP D-2 की परीक्षा रद्द कर दी गई। 

छात्रों और अभिभावकों द्वारा परीक्षा में हो रही इस गड़बड़ी पर हंगामा करने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने आनन-फानन में परीक्षा विभाग की आपात बैठक बुलाई। इसमें परीक्षा आयोजित करने के लिए रखी गई कंपनी का ठेका निरस्त करने की बात सामने आ रही है। सूत्रों के अनुसार सीईटी की परीक्षा निरस्त हो सकती है। इसके बाद यूनिवर्सिटी इस परीक्षा को ऑफलाइन करवा सकती है।

इंदौर में ही सीईटी के लिए 24 सेंटर्स बनाए गए थे, वहीं देशभर के 24 शहरों के 50 सेंटर्स पर इसका आयोजन होना था। पेपर डाउनलोड न होने की गड़बड़ी के बाद छात्र और अभिभावक परेशान होते रहे। डीएवीवी ने अपने 22 डिपार्टमेंट के 65 कोर्स में भर्ती के लिए इसे आयोजित किया था, लेकिन तकनीकी गड़बड़ी के चलते छात्र परेशान हो गए।