Loading...

छग में प्रदेश अध्यक्ष बदला, अब मप्र की बारी | CG NEW CONGRESS PRESIDENT MOHAN MARKAM

भोपाल। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष बदल दिया है। वहां भी मप्र की तरह भूपेश बघेल पर मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष दोनों पद थे। राहुल गांधी ने छग में आदिवासी नेता मोहन मरकाम को प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। अब मध्यप्रदेश में नए नाम का इंतजार है। शनिवार को इस नाम के घोषित होने की संभावना है। 

बता दें छत्तीसगढ़ में कांग्रेस आदिवासी चेहरे की तलाश में थी। जिसके चलते पार्टी मोहन मरकाम और मनोज मंडावी के नाम पर विचार कर रही थी। मोहन मरकाम छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग की कोंडागांव सीट से दो बार से विधायक हैं। वहीं पहले इस पद के लिए सरगुजा के कद्दावर नेता अमरजीत का नाम लिस्ट में सबसे आगे था। अध्यक्ष पद के लिए अमरजीत का नाम लगभग तय भी माना जा रहा था, लेकिन बदले राजनीतिक समीकरणों के बाद पार्टी ने अपना रुख बदल लिया और बीते 24 मई को मोहन मरकाम और मनोज मंडावी को दिल्ली बुलाया गया। जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दोनों नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी मौजूद रहे।

मिली जानकारी के मुताबिक मीटिंग के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दोनों विधायकों से कई सवाल पूछे, जिसके बाद मोहन मरकाम को छत्तीसगढ़ पीसीसी चीफ बनाने के नाम पर सहमति हुई। वहीं इस मीटिंग के बाद जब दोनों विधायकों से इसके बारे में सवाल पूछे गए थे तो दोनों ही नेताओं का कहना था कि इस मामले में जो भी फैसला होगा वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का होगा और इससे संबंधित किसी भी फैसले की भी घोषणा वह ही करेंगे।